मुंबई में 23 नवंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, अब इस दिन तक रहेंगे बंद

मुंबई में स्कूल पहले 23 नवंबर को फिर से खुलने वाले थे, लेकिन अब सभी स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे. 

मुंबई में 23 नवंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, अब इस दिन तक रहेंगे बंद

मुंबई में अब इस दिन तक बंद रहेंगे स्कूल.

नई दिल्ली:

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के क्षेत्र में आने वाले सभी स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे. मुंबई में COVID-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्कूलों को 31 दिसंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. स्कूल पहले 23 नवंबर को फिर से खुलने वाले थे, लेकिन अब सभी स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे. 

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, "मुंबई में COVID-19 के मामलों में हो रही वृद्धि के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है. 23 नवंबर को स्कूल अब नहीं खुलेंगे."

स्कूलों को 23 नवंबर से न खोलने के फैसले पर बीएमसी के अधिकारियों ने कहा है कि शहर में महामारी की संभावित दूसरी लहर के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है.


बता दें कि इससे पहले 23 नवंबर को स्कूलों को खोलने की घोषणा करते समय महाराष्ट्र सरकार ने शिक्षकों के लिए COVID-19 जांच कराना अनिवार्य कर दिया था. इसके अलावा कुछ दिशानिर्देश भी जारी किए थे, जिसमें छात्रों को घर से पढ़ाई जारी रखने की अनुमति दी गई थी. स्कूल जाने के इच्छुक लोगों को अपने माता-पिता से सहमति पत्र प्रस्तुत करना था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुंबई में गुरुवार को कोरोनावायरस के 924 नए मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या 2,72,449 तक पहुंच गई. शहर में कोरोना के चलते 10,624 लोग अपनी जिंदगी खो चुके हैं.