JKCET 2021: आवेदन की प्रक्रिया हुई स्थगित, 20 मई तक भर सकते हैं फॉर्म

जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन (BOPEE) ने जम्मू और कश्मीर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (JKCET) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 2021 बढ़ा दी है. इससे पहले प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 10 मई थी और अब ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 20 मई हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन jkbopee.gov.in पर कर सकते हैं.

JKCET 2021: आवेदन की प्रक्रिया हुई स्थगित, 20 मई तक भर सकते हैं फॉर्म

नई दिल्ली:

JKCET 2021: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन (BOPEE) ने जम्मू और कश्मीर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (JKCET) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 2021 बढ़ा दी है. इससे पहले प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 10 मई थी और अब  ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 20 मई हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन  jkbopee.gov.in पर कर सकते हैं.

बता दें, JKCET 2021 परीक्षा के अंकों के माध्यम से जम्मू और कश्मीर के सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों में नीचे दिए गए इन कोर्सेज में दाखिले दिए जाते हैं.

 सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग, कंप्यूटर इंजीनियरिंग / कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, बायो-मेडिकल इंजीनियरिंग और पूर्णकालिक बीई / बीटेक इंजीनियरिंग कोर्सेज और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में प्रवेश के लिए किया जाता है.

CET प्रश्न पत्र में तीन खंड होंगे जिसमें फिजिक्स, रसायन विज्ञान और गणित के 180 प्रश्न होंगे (प्रत्येक खंड से 60 प्रश्न), जिसमें 3 घंटे की समयावधि होगी। प्रश्न एक से अधिक अंकों के साथ बहुविकल्पीय वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे. प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 नेगेटिव मार्किंग होगी.

JKCET 2021 का परिणाम दो या अधिक स्थानीय दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित किया जाएगा और बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.  चयन की प्रक्रिया के बारे में अलग से जारी दी जाएगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com