JEE Main 2023: जेईई मेन सत्र 1 का दूसरा दिन, नो मास्क, नो बैग का नियम लागू

JEE Main 2023: आज जेईई मेन परीक्षा का दूसरा दिन है. परीक्षा सुबह नौ बजे से शुरू हो गई है. परीक्षा केंद्र पर नो मास्क, नो बैग सहित अन्य नियमों का छात्रों को कड़ाई से पालन करना बेहद जरूरी है.

JEE Main 2023: जेईई मेन सत्र 1 का दूसरा दिन, नो मास्क, नो बैग का नियम लागू

JEE Main 2023: जेईई मेन सत्र 1 का दूसरा दिन, नो मास्क, नो बैग का नियम लागू

नई दिल्ली:

JEE Main 2023 Session 1 Exam: जेईई यानी ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन 2023 की जनवरी सत्र की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गई है. आज जेईई मेन सत्र 1 (JEE Main session 1) का दूसरा दिन है. परीक्षा अब से बस कुछ ही देर में शुरू होने वाली है. मॉर्निंग शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होने वाली है, जो दोपहर 12 बजे तक चलेगी. वहीं ऑफ्टरनून शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक चलेगी. इस परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों के लिए एनटीए (NTA) ने दिशानिर्देश पहले ही जारी कर दिए हैं. परीक्षा केंद्र पर छात्रों को अपने मास्क और बैग लेकर जाने की पूरी मनाही है. इस संबंध में एनटीए ने कहा कि परीक्षा केंद्र पर छात्रों को सर्जिकल मास्क प्रदान किया जाएगा. वहीं परीक्षा केंद्र पर बैग, कलाई घड़ी, कान की बालियां, अन्य आभूषणों को पहन कर जाने की पूरी मनाही है. 

इस परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों के लिए जेईई मेन 2023 एडमिट कार्ड (JEE Main 2023 Admit Card) का होना बेहद जरूरी है. बिना एडमिट कार्ड के छात्रों को परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं मिलेगा. जेईई मेन के लिए एडमिट कार्ड 21 जनवरी को ही जारी किए जा चुके हैं. छात्र जेईई की आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in या एनटीए की वेबसाइट  nta.ac.in से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एनटीए द्वारा जारी किए एग्जाम कैलेंडर (exam calendar r) के मुताबिक जेईई मेन 2023 सत्र 1 की परीक्षा 24, 25, 28, 29, 30,31 जनवरी और 1 फरवरी तक चलेगी. 

जेईई की परीक्षा (JEE exam) इस साल विवादों के साथ शुरू हुई है. इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का कहना था कि प्री बोर्ड, 12वीं बोर्ड परीक्षा और प्रैक्टिकल परीक्षाओं के होने के कारण उन्हें जेईई मेन की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाएगा, इसलिए जेईई मेन परीक्षा तिथि (JEE Main exam date) में बदलाव होना चाहिए. इसके साथ ही परीक्षा में भाग लेने के लिए बोर्ड परीक्षा में 75 प्रतिशत अंकों की पात्रता मानदंड पर भी विवाद हुआ था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

RRB NTPC लेवल 3 डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन का शेड्यूल जारी, जानें किन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

Featured Video Of The Day

"ऐसा लगता था ये यात्रा आसान होगी...": श्रीनगर में 'भारत जोड़ो यात्रा' के समापन समारोह में बोले राहुल गांधी