NEET Counselling 2023: जम्मू-कश्मीर नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 19 जुलाई से शुरू, इन डॉक्यूमेंट की होगी जरूरत

J&K NEET UG Counselling 2023: एमसीसी द्वारा नीट यूजी काउंसलिंग शेड्यूल के ऐलान के साथ ही तमाम स्टेट ने नीट काउंसलिंग तारीखों की घोषणा कर दी है. जम्मू-कश्मीर नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन दो दिन बाद शुरू होने वाले हैं. 

NEET Counselling 2023: जम्मू-कश्मीर नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 19 जुलाई से शुरू, इन डॉक्यूमेंट की होगी जरूरत

NEET Counselling 2023: जम्मू-कश्मीर नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 19 जुलाई से शुरू

नई दिल्ली:

J&K NEET UG Counselling 2023:नीट परीक्षा पास कर चुके 11 लाख से अधिक उम्मीदवारों के नीट यूजी काउंसलिंग शेड्यूल का इंतजार अब खत्म हो चला है. इसके साथ ही तमाम स्टेट ने अपनी नीट यूजी काउंसलिंग तारीख व शेड्यूल जारी कर दिया है. जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JKBOSE) ने जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के छात्रों के लिए नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 19 जुलाई से शुरू करेगा. राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा अंडरग्रेजुएट (NEET UG) पास कर चुके उम्मीदवार इस काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jkbope.gov.in के आवेदन जमा कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 जुलाई है.

NEET 2023 Counselling: नीट यूजी काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन 20 जुलाई से शुरू

काउंसलिंग द्वारा जारी किए गए निर्देश के अनुसार जम्मू-कश्मीर नीट यूजी काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन, डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करने के लिए छात्रों को अपने मोबाइल नंबर का प्रयोग करना होगा. हालांकि नीट यूजी का ई-इंफॉर्मेशन ब्रोशर जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. बोर्ड ने नोटिस जारी करते हुए कहा कि अगर छात्रों से काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने में कोई गलती होती है, तो वे काउंसलिंग में भाग नहीं ले सकेंगे. 

CBSE Board Exam 2024: 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं से पहले सीबीएसई ने जारी किया फरमान, जान लें पूरी बात 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Rajasthan University Result 2023: राजस्थान यूनिवर्सिटी बीए फर्स्ट ईयर के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

  • नीट यूजी स्कोरकार्ड
  • 10वीं का सर्टिफिकेट व मार्कसीट
  • 12वीं का सर्टिफिकेट व मार्कशीट
  • जम्मू-कश्मीर/लद्दाख केंद्र शासित प्रदेश का Domicile सर्टिफिकेट (केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख से संबंधित उम्मीदवारों के संबंध में एसटी श्रेणी प्रमाण पत्र)
  • श्रेणी प्रमाणपत्र, यदि लागू हो.
  • जन्मतिथि का प्रमाण (मैट्रिकुलेशन या कक्षा 10वीं उत्तीर्ण प्रमाण पत्र)।
  • केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख से संबंधित उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य सेवा बांड (jkbopee.gov.in पर अपलोड किए जाने वाले सूचना विवरणिका में उपलब्ध)