IP University Counselling: इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के बीटेक प्रोग्राम की काउंसलिंग की लास्ट आगे बढ़ी, अब इस तारीख तक अप्लाई करें

IP University Counselling: इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी ने बीटेक प्रोग्राम की ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी गई है. उम्मीदवार अब इस तारीख तक अप्लाई कर सकते हैं.

IP University Counselling: इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के बीटेक प्रोग्राम की काउंसलिंग की लास्ट आगे बढ़ी, अब इस तारीख तक अप्लाई करें

IP University Counselling: इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के बीटेक प्रोग्राम की काउंसलिंग की लास्ट आगे बढ़ी

नई दिल्ली:

IP University Counselling: इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी ने बीटेक और बीटेक लेटरल एंट्री टू प्रोग्राम की सेंट्रलाइज्ड ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया (centralised online counselling) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईपी के बीटेक (B.Tech) और बीटेक लेटरल एंट्री टू प्रोग्राम (B.Tech Lateral Entry to Programme) की काउंसलिंग के लिए अब  21 अगस्त 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. काउंसलिंग के लिए आवेदन उम्मीदवारों को आईपी की आधिकारिक वेबसाइट https://ipu.admissions.nic.in और https://ipu.ac.in पर जाकर करना होगा. बता दें कि आईपी की बीटेक और बीटेक लेटरल एंट्री टू प्रोग्राम की सेंट्रलाइज्ड ऑनलाइन काउंसलिंग प्रक्रिया की अंतिम तिथि पहले 16 अगस्त 2022 थी, जिसे यूनिवर्सिटी ने बढ़ा दिया है. 

आईपी (IP) के दोनों प्रोग्राम यानी बीटेक और बीटेक लेटरल एंट्री टू प्रोग्राम का पूरा काउंसलिंग शेड्यूल यूनिवर्सिटी (complete counseling schedule) की दोनों वेबसाइटों पर दिया गया है, जहां से आईपी की प्रवेश परीक्षा पास कर चुके उम्मीदवार चेक कर सकते हैं. जो उम्मीदवार इन दोनों प्रोग्राम की काउंसलिंग के लिए योग्य हैं वे 1000 काउंसलिंग पार्टिसपेशन शुल्क (counseling participation fee) के साथ इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. काउंसलिंग में भाग लेने के लिए शुल्क का भुगतान 21 अगस्त 2022 तक करना होगा. जिन उम्मीदवारों ने बीटेक के लिए 1200 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा नहीं किया है, उन्हें काउंसलिंग शुल्क (counseling fee) के साथ आवेदन शु्ल्क (application fee) का भुगतान 21 अगस्त 2022 तक जमा कर देना होगा. 

NEET 2022: जल्द आ सकता है आंसर-की, जंतर-मंतर पर छात्रों का विरोध प्रदर्शन

आईपी के बीटेक और बीटेक लेटरल एंट्री टू प्रोग्राम दोनों प्रोग्राम के लिए च्वाइस फिलिंग का ऑप्शन 22 अगस्त 2022 से लेकर 27 अगस्त 2022 तक उपलब्ध रहेगा. बीटेक प्रोग्राम में प्रवेश की सारी जानकारी यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइटों https://ipu.admissions.nic.in और https://ipu.ac.in पर उपलब्ध है, ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आईपी यूनिवर्सिटी की साइट देखते रहें.  

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : रोहिंग्या मुद्दे पर दो केंद्रीय मंत्रियों में ग़फ़लत क्यों?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com