NEET 2022: एनटीए अधिकारी ने कहा, नीट आंसर-की के एक हप्ते बाद आएगा नीट रिजल्ट

NEET Answer Key 2022: नीट 2022 का रिजल्ट आंसर-की प्रक्रिया के पूरे होने के एक सप्ताह के भीतर जारी कर दिया जाएगा. जैसे ही नीट आंसर-की जारी होगा, उम्मीदवार इसपर आपत्ति दर्ज करा सकेंगे.

NEET 2022: एनटीए अधिकारी ने कहा, नीट आंसर-की के एक हप्ते बाद आएगा नीट रिजल्ट

NEET 2022: एनटीए अधिकारी ने कहा, नीट आंसर-की के एक हप्ते बाद आएगा नीट रिजल्ट

नई दिल्ली:

NEET Answer Key 2022: नीट 2022 (NEET 2022) अंडरग्रेजुएट मेडिकल एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट इसी महीने जारी हो सकता है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही नीट आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी कर सकता है. खबरों की मानें तो नीट 2022 का रिजल्ट आंसर-की प्रक्रिया पूरी होने के एक सप्ताह के भीतर जारी कर दी जाएगी. जैसे ही नीट आंसर-की जारी होगा, उम्मीदवार इसपर आपत्ति दर्ज करा सकेंगे. एनटीए छात्रों को आपत्तियां उठाने के लिए लगभग 2 दिन का समय देगा. आपत्ति दर्ज होने के बाद NEET 2022 की अंतिम आंसर-की तैयार की जाएगी.

IBPS Clerk Admit Card 2022: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स का एडमिट कार्ड लिंक इस तारीख से हो जाएगा डिक्टिवेट

नीट रिजल्ट 2022 के लिए संभावित रिलीज की तारीख की जानकारी देते हुए एनटीए के एक अधिकारी ने बताया कि आंसर-की एक सप्ताह के भीतर होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा, “नीट रिजल्ट की तारीख आंसर-की जारी करने पर निर्भर करती है. एक बार आंसर की प्रोसेसिंग - रिलीज और आपत्तियां दर्ज करने का बाद एनटीए एक सप्ताह के भीतर रिजल्ट जारी कर सकता है.”

नीट आंसर- की जारी होने की सही तारीख के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नीट आंसर- की आज यानी 18 अगस्त 2022 को जारी की जाएगी. हालांकि, एनटीए के अधिकारी ने इसे जारी करने की सही तारीख और समय बताने से इनकार कर दिया है. 

एनटीए नीट आंसर-की के साथ ही ओएमआर शीट और प्रश्न पत्र भी जारी करेगा. जिन छात्रों को आंसर-की को लेकर आपत्ति है वे आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. बता दें कि एनटीए द्वारा आपत्ति दर्ज करने के विंडो के बंद हो जाने के बाद किसी भी आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा. बता दें कि क्षेत्रीय भाषाओं में नीट 2022 के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों के लिए, एनटीए द्वारा दिए गए अंग्रेजी अनुवाद को ही अंतिम माना जाएगा. 

NEET 2022 परीक्षा 17 जुलाई, 2022 को पेन और पेपर मोड में पूरे देश में आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में 18 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था. नीट आंसर-की के बाद नीट रिजल्ट जारी किया जाएगा. नीट रिजल्ट के अगस्त के महीने में जारी होने की उम्मीद है. 

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : रोहिंग्या मुद्दे पर दो केंद्रीय मंत्रियों में ग़फ़लत क्यों?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com