IIFT Result 2020: आज जारी होगा एमबीए एंट्रेंस रिजल्ट, iift.nta.nic.in यूं कर पाएंगे चेक

IIFT Result 2020: आईआईएफटी में एमबीए कोर्स में एडमिशन के लिए हुई एंट्रेंस परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट iift.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा.

IIFT Result 2020: आज जारी होगा एमबीए एंट्रेंस रिजल्ट, iift.nta.nic.in यूं कर पाएंगे चेक

IIFT 2020 MBA Result: परीक्षा में 35,435 उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

नई दिल्‍ली:

IIFT MBA Result 2020: आईआईएफटी एमबीए एंट्रेंस परीक्षा का रिजल्ट (IIFT Result 2020) आज जारी कर दिया जाएगा. उम्मीदवार आईआईएफटी परीक्षा का रिजल्ट (IIFT Results) ऑफिशियल वेबसाइट iift.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे. आईआईएफटी में एमबीए कोर्स में एडमिशन के लिए एंट्रेंस परीक्षा 1 दिसंबर को आयोजित की गई थी. एंट्रेंस परीक्षा के लिए  39,572 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था. हालांकि परीक्षा में 35,435 उम्मीदवारों ने भाग लिया था. परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को  ग्रुप डिस्कशन, पर्सनल इंटरव्यू और रिटन एबिलिटी टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. सफल उम्मीदवारों को आईआईएफटी के एमबीए कोर्स में एडमिशन मिलेगा.

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.
IIFT 2020 Result Direct Link

IIFT MBA Result 2020 ऐसे कर पाएंगे चेक

- उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट iift.nta.nic.in पर जाएं.
​- वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
- अब एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट करें.
- आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.
​- अब आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IIFT के बारे में
भारतीय विदेश व्यापार संस्‍थान (IIFT) की स्थापना भारत सरकार द्वारा 1963 में एक स्वशासी संस्था के रूप में की गई थी. इसकी स्थापना के पीछे विदेश व्यापार प्रबंधन को व्यावसायिक रूप देने का उद्देश्य था. इसके अलावा मानवीय संसाधनों के विकास, आंकड़ो के संकलन, विश्लेषण व वितरण व अनुसंधान के माध्यम से निर्यात को बढ़ावा देना था. संस्थान अपनी भूमिका निम्न रूप में दृष्टिगोचर करता है. संस्थान अंतराष्ट्रीय कार्यपालकों व मध्य स्तर के पेशेवरों के लिए लम्बी अवधि के पाठ्यक्रम चलाता है.