GATE 2021: काउंसलिंग की प्रक्रिया आज से शुरू, यहां पढ़ें डिटेल्स

GATE 2021 Counselling: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) दिल्ली ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2021 काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए कॉमन ऑफर एक्सेप्टेंस पोर्टल (COAP) खोल दिया है.

GATE 2021: काउंसलिंग की प्रक्रिया आज से शुरू, यहां पढ़ें  डिटेल्स

GATE 2021: काउंसलिंग की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है.

नई दिल्ली:

GATE 2021 Counselling: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT) दिल्ली ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2021 की काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए कॉमन ऑफर एक्सेप्टेंस पोर्टल (COAP) खोल दिया है. उम्मीदवारों के लिए GATE COAP प्रक्रिया आज 28 मई से शुरू हो गई है. उम्मीदवार 30 मई तक coap.iitd.ac.in पर स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए GATE काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं.

आधिकारिक बयान में कहा गया, "COAP में राउंड 1 के लिए एडमिशन ऑफर 28 मई को सुबह 10 बजे से उपलब्ध कराए जाएंगे. आपके लिए उपलब्ध ऑफ़र को देखने के लिए कृपया COAP में लॉग इन करें."

गेट काउंसलिंग प्रक्रिया 5 राउंड में आयोजित की जाएगी. पहला राउंड 28 से 30 मई तक होगा, दूसरा राउंड 4 से 6 जून तक, तीसरा राउंड 11 से 13 जून तक, चौथा राउंड 18 से 20 जून तक और पांचवां राउंड 25 जून से 27 जून तक होगा.

अगर कोई सीट खाली रह जाती है तो COAP काउंसलिंग के और सत्र आयोजित कर सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गेट परीक्षा 2021
ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है, जो भारतीय विज्ञान संस्थान (IISc) बैंगलोर और सात IITs बॉम्बे, दिल्ली, गुवाहाटी, कानपुर, खड़गपुर, मद्रास और रुड़की द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जाती है. GATE परीक्षा को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के रूप में आयोजित किया जाता है.