विज्ञापन
This Article is From Jul 19, 2016

दिल्ली यूनिवर्सिटी का अकादमिक सत्र 20 जुलाई से, पांचवी कट ऑफ भी आएगी

दिल्ली यूनिवर्सिटी का अकादमिक सत्र 20 जुलाई से, पांचवी कट ऑफ भी आएगी
दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में अकादमिक सत्र वर्ष 2016-17 की शुरुआत 20 जुलाई को होने जा रही है। इसी दिन डीयू में दाखिले के लिए पांचवी कट ऑफ लिस्ट भी जारी की जा सकती है।  

अभी भी है दाखिले का मौका

दिल्ली यूनिवर्सिटी के कई कॉलेजों में दाखिले का मौका अभी भी बाकी है। चौथी कटऑफ के दौरान बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने एडमिशन रद्द कराए हैं। साथ ही सीए सीपीटी के नतीजे आने से भी कई सीटें खाली हो सकती हैं क्योंकि इसमें सफल कुछ उम्मीदवार एडमिशन रद्द करा सकते हैं। ऐसे में पांचवीं कटऑफ में भी कई कॉलेजों के शीर्ष पाठ्यक्रमों में दाखिला का अवसर बनेगा। 

दिल्ली विश्वविद्यालय: चौथी लिस्ट के बाद कहां-कहां बची हैं सीटें

किरोड़ीमल कॉलेज में गणित, सांख्यिकी और अर्थशास्त्र ऑनर्स में प्रवेश के मौके बने रहेंगे। हिंदू कॉलेज में भी कुछ पाठ्यक्रमों में प्रवेश मिलेगा। एआरएसडी में बीकॉम, अंग्रेजी ऑनर्स के अलावा विज्ञान के अधिकतर कोर्स उपलब्ध रहेंगे। दौलत राम कॉलेज में अर्थशास्त्र, अंग्रेजी और बीकॉम ऑनर्स में पांचवीं कटऑफ में प्रवेश मिलेगा। श्री अरबिंदो कॉलेज बीकॉम ऑनर्स और अंग्रेजी ऑनर्स में प्रवेश खुले रखेगा। कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज (सीवीएस) पांचवीं कटऑफ में 0.25 से 0.50 फीसदी तक कम करेगा। यहां अर्थशास्त्र, इतिहास, कंप्यूटर साइंस और बीकॉम आनर्स में प्रवेश लिया जा सकेगा।

CA Final Result 2016: सीएम सीपीटी के परिणाम घोषित, देखें रिजल्ट

ओरिएंटेशन से होगी शुरुआत

अकादमिक सत्र की शुरुआत के लिए तैयारियां पूरी हैं। हर वर्ष की तरह इस बार भी नए सत्र की शुरुआत कॉलेज ओरिएंटेशन प्रोग्राम के साथ करेंगे। अधिकतर कॉलेज 19 और 20 जुलाई को अपने यहां ओरियंटेशन प्रोग्राम का आयोजन करेंगे। 

सिर्फ पढ़ाई नहीं फिटनेस भी है जरूरी, इन 5 जॉब्स में पड़ती है सबसे ज्यादा जरूरत

नॉर्थ कैंपस के किरोड़ीमल कॉलेज, साउथ कैंपस के आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज, पीजीडीएवी कॉलेज में 19 जुलाई को ओरिएंटेशन होगा तो वहीं हिंदू कॉलेज, दौलत राम कॉलेज, लक्ष्मीबाई कॉलेज और सीवीएस जैसे कॉलेज 20 जुलाई को ओरिएंटेशन का आयोजन करेंगे। श्री अरबिंदो कॉलेज में 19 व 20 जुलाई को ओरिएंटेशन कार्यक्रम होगा।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
TET Exam 2024: महाराष्ट्र में प्राथमिक शिक्षकों के लिए TET परीक्षा अनिवार्य, यह नियम अनुकंपा पर नियुक्त टीचरों पर लागू होगी
दिल्ली यूनिवर्सिटी का अकादमिक सत्र 20 जुलाई से, पांचवी कट ऑफ भी आएगी
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Next Article
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com