DAVV 2020 Exams: देवी अहिल्या विश्विद्यालय में 1 मार्च से आयोजित की जाएंगी ग्रेजुएशन की परीक्षाएं

Devi Ahilya Vishwavidyalaya 1 मार्च से अपने अधिकतर अंडरग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षाओं की शुरुआत करेगा.

DAVV 2020 Exams: देवी अहिल्या विश्विद्यालय में 1 मार्च से आयोजित की जाएंगी ग्रेजुएशन की परीक्षाएं

देवी अहिल्या विश्विद्यालय में 1 मार्च से ग्रेजुएशन की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी.

खास बातें

  • देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में 1 मार्च से आयोजि की जाएंगी परीक्षाएं
  • फरवरी महीने में परीक्षा का शेड्यूल जारी किया जाएगा
  • परीक्षा में 60 हजार के आस-पास छात्र बैठेंगे
इंदौर:

Devi Ahilya Vishwavidyalaya Examination: देवी अहिल्या विश्विद्यालय 1 मार्च से अपने अधिकतर अंडरग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षाओं की शुरुआत करेगा. विश्विद्यालय फरवरी के पहले हफ्ते में परीक्षाओं का शेड्यूल भी जारी कर देगा. विश्विद्यालय के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन डॉ आशीष तिवारी ने बताया कि ग्रेजुएशन तीसरे साल के छात्रों के लिए परीक्षा का आयोजन मार्च में किया जाएगा. परीक्षाओं के लिए एग्जामिनेशन फॉर्म पहले ही भरे जा चुके हैं. विश्विद्यालय का अनुमान है कि परीक्षाओं में लगभग 60 हजार छात्र बैठेंगे. 

आज का इतिहास: महात्‍मा गांधी की 72वीं पुण्‍यतिथि आज, नाथूराम गोडसे ने की थी बापू की हत्‍या

समय से छात्रों की आंसर शीट का मूल्यांकन किया जा सके इसके लिए परीक्षा केंद्रों को आंसर शीट और अटेंडेंस शीट समय से भेजने के लिए कहा गया है. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक आशीष तिवारी ने बताया कि पहले परीक्षा के रिजल्ट में इसलिए देरी होती थी क्योंकि परीक्षा केंद्र काफी देर से छात्रों की अटेंडेंस शीट भेजा करते थे. समय से अटेंडेंस शीट भेजे जाने से रिजल्ट भी जल्दी जारी किए जाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देवी अहिल्या विश्विद्यालय
देवी अहिल्या विश्विद्यालय मध्य प्रदेश में स्थित है. पहले इसे यूनिवर्सिटी ऑफ इंदौर के नाम से जाना जाता था. इस विद्यालय की स्थापना किए 54 साल से अधिक समय हो चुका है. मध्य प्रदेश विधानसभा ने 1964 में एक कानून बनाकर इस विश्विद्यालय की स्थापना की थी. यह मध्य प्रदेश का पहला राज्य विश्विद्यालय है जिसे नैक ने ए ग्रेड दिया. हर साल तकरीबन 3 लाख छात्र इस विश्विद्यालय में एडमिशन लेते हैं.