CUET Result 2022: NTA ने जारी किया सीयूईटी यूजी रिजल्ट की टाइमिंग, स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए हो जाएं तैयार

CUET Result 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी सीयूईटी यूजी परीक्षा का रिजल्ट आज यानी 15 सितंबर को ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जारी करने जा रहा है.

CUET Result 2022: NTA ने जारी किया सीयूईटी यूजी रिजल्ट की टाइमिंग, स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए हो जाएं तैयार

CUET Result 2022: सीयूईटी यूजी का रिजल्ट आज इस समय होगा जारी

नई दिल्ली:

CUET Result 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) सीयूईटी यूजी का रिजल्ट आज यानी 15 सितंबर को जारी करने जा रहा है. देश के विभिन्न सेंट्रल यूनिवर्सिटी और अन्य यूनिवर्सिटी के अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए एनटीए ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG 2022) परीक्षा का आयोजन किया था. यह परीक्षा छह चरणों में जुलाई से अगस्त माह तक चली थी. इस परीक्षा में 14 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया है. अब इस परीक्षा का रिजल्ट जारी होने जा रहा है. जिन उम्मीदवारों ने सीयूईटी यूजी की परीक्षा (CUET UG exam) दी है, वे अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in से चेक कर सकते हैं. 

एनटीए द्वारा सीयूईटी यूजी रिजल्ट (CUET UG Result 2022) की घोषणा गुरुवार को की जाएगी. हालांकि रिजल्ट बुधवार देर रात या फिर गुरुवार देर रात में भी जारी किया जा सकता है. कारण कि अब तक एनटीए कई बड़े रिजल्ट को देर रात में जारी कर चुका है. हालांकि सीयूईटी यूजी रिजल्ट की टाइमिंग के बारे में एनटीए ने कोई जानकारी साझा नहीं की है. 

बता दें कि सीयूईटी यूजी परीक्षा का आयोजन छह चरणों में किया गया था. यह परीक्षा 15 जुलाई से 30 अगस्त 2022 तक चली थी. इन छह चरणों के दौरान एनटीए को तकनीकी गड़बड़ी के कारण सीयूईटी यूजी परीक्षा को कई केंद्रों पर रद्द करनी पड़ी थी, जिसे बाद में दोबारा लिया गया था. सीयूईटी यूजी परीक्षा रद्द होने की खबरों ने मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी थी. 

बता दें कि सीयूईटी यूजी की परीक्षा कंप्यूटर मोड यानी सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में तीन सेक्शन थे. सेक्शन 1 में लैंग्वेज से प्रश्न थे, वहीं सेक्शन 2 में विषय से जुड़े प्रश्नों को पूछा गया था. वहीं सेक्शन 3 में जनरल नॉलेज और अवेयरनेस से प्रश्न पूछे गए थे. 

CUET Result 2022 Scorecard: ऐसे डाउनलोड करें

1.सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट  cuet.samarth.ac.in पर जाएं.

2.इसके बाद होम पेज पर CUET UG 2022 रिजल्पट लिंक पर क्लिक करें.

3.अगली विंडो पर एनटीए सीयूईटी आवेदन संख्या और जन्म तिथि सहित क्रेडेंशियल दर्ज करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

4.अब CUET UG 2022 रिजल्ट क्लिक करें और एक्सेस करें.