CTET Admit Card 2018 जारी, इस Direct Link से करें डाउनलोड

CTET Admit Card 2018 जारी कर दी गई है. उम्मीदवार एडमिट कार्ड सीटीईटी की ऑफिशल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. सीटेट परीक्षा 9 दिसंबर को आयोजित की जाएगी.

CTET Admit Card 2018 जारी, इस Direct Link से करें डाउनलोड

CBSE ने CTET Admit Card ऑफिशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर जारी कर दिया है.

नई दिल्ली:

सीटीईटी एडमिट कार्ड (CTET Admit Card) जारी कर दिया गया है. उम्मीदवार सीटीईटी की ऑफिशल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. सीटेट परीक्षा (CTET Exam 2018) 9 दिसंबर को देश भर में 92 शहरों में आयोजित की जाएगी. ये परीक्षा ऑबजेक्टिव टाइप होगी. पेपर 1 दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगा, जबकि पेपर 2 सुबह 9:30 बजे से 12 बजे तक होगा. सीटेट (CTET 2018) परीक्षा देशभर के 2296 केंद्रों में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार 20 भाषाओं में से अपने पसंद की किसी एक भाषा में परीक्षा दे पाएंगे. CTET की परीक्षा में 2 पेपर होंगे. पहला पेपर कक्षा 1 से 5 के लिए आवेदन करने वालों और दूसरा पेपर कक्षा 6 से 8 के लिए आवेदन करने वालों के लिए होगा. आपको बता दें कि CTET की परीक्षा के लिए 1 अगस्त से आवेदन शुरू हुए थे. आवेदन करने की अखिरी तारीख 27 अगस्त थी. आवेदन फीस भपने की आखिरी तारीख 30 अगस्त थी.


CTET Admit Card 2018 ऐसे करें डाउनलोड


स्टेप 1: उम्मीदवार CTET Admit Card डाउनलोड करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं.
स्टेप 2: ctet.nic.in पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करें.
स्टेप 4: अब आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड आ जाएगा, आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं, साथ ही आप एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट भी ले सकते हैं.

CTET Admit Card डायरेक्ट लिंक
https://ctet.nic.in/ctetapp/Root/LoginDOB.aspx

CTET Admit Card 2018 में हैं आपकी ये जानकारियां
उम्मीदवार के सीटीईटी एमडिट कार्ड पर उम्मीदवार का नाम, साइन, फोटो, पिता का नाम, रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि, एग्जाम सेंटर, CTET की तारीख और टाइम के आदि की जानकारी दी गई है.

अन्य खबरें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com