CTET 2023 Result: सीटीईटी जून परीक्षा के नतीजे, ऐसे कर पाएंगे चेक, डिटेल  

CTET Result 2023: सीटीईटी परीक्षा का आयोजन देश के 74 शहरों में किया गया था. उम्मीदवार पेपर 1 और पेपर 2 स्कोरकार्ड आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. 

CTET 2023 Result: सीटीईटी जून परीक्षा के नतीजे, ऐसे कर पाएंगे चेक, डिटेल  

CTET 2023 Result: सीटीईटी जून परीक्षा के नतीजे

नई दिल्ली:

CTET 2023 Result Date: देश के लाखों उम्मीदवारों को सीटीईटी यानी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के नतीजों का इंतजार है. लेटेस्ट अपडेट की बात करें तो केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE), सीटीईटी 2023 जून रिजल्ट को जारी करने की तैयारी कर रहा है. सीबीएसई जल्द ही सीटीईटी परीक्षा परिणामों को जारी करेगा. जिन उम्मीदवारों ने निर्धारित तिथियों पर सीटीईटी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, उनके पेपर 1 और पेपर 2 स्कोरकार्ड जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in से इसे डाउनलोड कर सकेंगे.  

CTET रिजल्ट पर बड़ी अपडेट, सीबीएसई सीटीईटी रिजल्ट, ctet.nic.in से करें डाउनलोड

सीटीईटी अनंतिम आंसर-की के खिलाफ उम्मीदवारों द्वारा दर्ज कराए गए आपत्तियों के आधार पर परिणाम और फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी. कई मीडिया रिपोर्ट्स में सीटीईटी आंसर-की को सितंबर के तीसरे हफ्ते में तो रिजल्ट को अंतिम हफ्ते में जारी करने की बात कही जा रही है.

सीटीईटी 2023 का परिणाम ऑनलाइन घोषित होने के बाद उम्मीदवारों को इसके बारे में सूचित किया जाएगा. उम्मीदवारों को पेपर 1 और पेपर 2 स्कोरकार्ड के बारे में जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. अभी तक, सीबीएसई अधिकारियों ने सीटीईटी परिणाम की तारीख और समय की घोषणा नहीं की है.

CTET Answer Key 2023: सीबीएसई सीटीईटी पेपर 1, 2 प्रोविजनल आंसर-की, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

शिक्षक पात्रता परीक्षा में भाग लेने वाले 29 लाख से अधिक उम्मीदवार बेसब्री से सीटीईटी स्कोरकार्ड के जारी होने का इंतजार कर रहे हैं ताकि वे जांच सकें कि क्या वे अगस्त परीक्षा के लिए योग्य हैं या नहीं? सीटीईटी परीक्षा का आयोजन 20 अगस्त को किया गया था. परीक्षा का आयोजन देश के 74 शहरों के 243 परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. सीटीईटी दो पालियों में आयोजित की गई थी.

Bihar STET 2023: बिहार बोर्ड ने एसटीईटी 2023 के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाई, 25 अगस्त की शाम 6 बजे तक करें Apply

सीटीईटी 2023 रिजल्ट कैसे करें चेक | Steps to Download CTET 2023 Result

  • सीटीईटी की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं. 

  • होमपेज पर सीटीईटी रिजल्ट  वाले लिंक पर टैप करें.

  • लॉग इन करने के लिए अपनी सीटीईटी पंजीकरण आईडी और अन्य महत्वपूर्ण विवरण दर्ज करें.

  • परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा और आप अपने अंक देख सकते .

  • Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

    स्कोरकार्ड डाउनलोड करें और अपने भविष्य के लिए एक प्रति सहेज कर रखें.