CSBC बिहार पुलिस फॉरेस्ट गार्ड: जारी हुए परिणाम, जानें- PET के लिए कब होगा टेस्ट

सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर के पद के लिए लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है.यहां डायरेक्ट करें चेक.

CSBC बिहार पुलिस फॉरेस्ट गार्ड: जारी हुए परिणाम, जानें- PET के लिए कब होगा टेस्ट

नई दिल्ली:

सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर के पद के लिए लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है.उम्मीदवार CSBC फॉरेस्ट गार्ड रिजल्ट और CSBC फॉरेस्टर रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं.  सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC), बिहार ने 16 दिसंबर 2020 और फॉरेस्टर परीक्षा 20 दिसंबर 2020 को आयोजित की थी.

CSBC बिहार पुलिस फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर रिजल्ट लिंक नीचे दिए गए हैं. उम्मीदवार बिहार पुलिस फॉरेस्ट गार्ड रिजल्ट और बिहार पुलिस फॉरेस्टर रिजल्ट, इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं.

बिहार पुलिस  फॉरेस्ट गार्ड PET 2020

बिहार पुलिस फॉरेस्ट गार्ड  परीक्षा में, 2,90,682 उम्मीदवार उपस्थित थे और 75 को परीक्षा के लिए अयोग्य घोषित किया गया था. लिखित परीक्षा के लिए शेष 2,90,607 उम्मीदवारों की जांच की गई. परीक्षा में कुल 968 उम्मीदवार पास हुए हैं. परीक्षा में चयनित उम्मीदवार अब शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए उपस्थित होंगे. CSBC फॉरेस्ट गार्ड PET मई 2021 के महीने में आयोजित होने वाली है.

बिहार पुलिस फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा में कुल 1,43,588 उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया और 44 को परीक्षा के लिए अयोग्य घोषित कर दिया गया.

शेष 1,43,544 उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा हुई, जिसमें से 472 फिजिकल राउंड के लिए योग्य हैं. सभी योग्य उम्मीदवार अब CSBC फॉरेस्टर PET में भाग लेंगे जो मई 2021 में आयोजित की जाएगी. कोरोना वायरस के कारण PET की तारीख में बदलाव किया जा सकता है.

CSBC Bihar Police Forest Guard exam: ऐसे चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2-‘Forest Dept' लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4-CSBC Bihar Police Forest Guard रिजल्ट आपके सामने होगा.

स्टेप 5- रिजल्ट डाउनलोड कर लें.


स्टेप 6- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.  (डायरेक्ट रिजल्ट देखने के लिए यहां करें क्लिक)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com