Coronavirus: कोरोना से जंग में CBSE का एक और कदम, स्टूडेंट्स के लिए टोल फ्री नंबर किया जारी

Coronavirus: सीबीएसई ने स्टूडेंट्स को कोरोनावायरस को लेकर जागरुक करने और जानकारी देने के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया हैं.

Coronavirus: कोरोना से जंग में CBSE का एक और कदम, स्टूडेंट्स के लिए टोल फ्री नंबर किया जारी

Coronavirus:सीबीएसई ने स्टूडेंट्स के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर.

खास बातें

  • सीबीएसई ने स्टूडेंट्स के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर.
  • कोरोनावायरस को लेकर स्टूडेंट्स को करेंगे जागरूक.
  • कोरोनावायरस से जुड़े सेफगार्ड्स बताने के लिए काउंसलर भी नियुक्त किए हैं.
नई दिल्ली:

CBSE Release Toll Free No.: कोरोनावायरस के खतरे के बीच एग्जाम पोस्टपोन करने के अलावा भी सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) अपने स्टूडेंट्स का पूरा ध्यान रख रहा है. सीबीएसई बोर्ड ने स्टूडेंट्स के लिए एक हेल्पलाइन सर्विस स्टार्ट की है, जिसके जरिए कोरोनावायरस से जुड़ी जानकारी दी जाएगी और स्टूडेंट्स को जागरुक किया जाएगा. सीबीएसई (Central Board of Secondary Education) ने स्टूडेंट्स के लिए टोल फ्री नंबर 1800118004  जारी किया है. इस नंबर पर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक कॉल किया जा सकता है और कोरोनावायरस से जुड़े सवाल पूछे जा सकते हैं. इस टोल फ्री नंबर पर यह सुविधा 31 मार्च तक जारी रहेगी. 

स्टूडेंट्स की सुरक्षा के मद्देजनर सीबीएसई पहले ही 10th और 12th की बोर्ड परीक्षाएं पोस्टपोन कर चुका है. 19 मार्च से 31 मार्च के बीच होने वाले सभी बोर्ड एग्जाम टाल दिए गए हैं. इसके अलावा कॉपी चेकिंग का काम भी रोक दिया गया है.  इस फैसले के बाद से ही सीबीएसई लगातार कोरोनावायरस के मद्देनजर कदम उठा रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीएसई बोर्ड ने कोरोनावायरस से जुड़े सेफगार्ड्स बताने के लिए कुछ काउंसलर नियुक्त किए हैं, जो लगातार छात्रों और पैरेंट्स से बात कर रहे हैं और कोरोनावायरस से बचने की सलाह दे रहे हैं. इसके अलावा सोशल मीडिया के माध्यम से भी सीबीएसई स्टूडेंट्स को जानलेवा कोरोनावायरस के प्रति जागरुक कर रहा है. साथ ही खाली समय में घर में रहकर कुछ प्रोडक्टिव एक्टिविटीज करने के लिए स्टूडेंट्स को गाइड किया जा रहा है.