CBSE Board: पेपर लीक के फर्जी वीडियो को लेकर सीबीएसई ने जारी किया जरूरी नोटिस

CBSE Board ने पेपर लीक के फर्जी वीडियो पर एक और सूचना जारी की है. सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के पेपर लीक के फर्जी वीडियो के लिंक शेयर किए गए हैं.

CBSE Board: पेपर लीक के फर्जी वीडियो को लेकर सीबीएसई ने जारी किया जरूरी नोटिस

CBSE Board ने पेपर लीक के फर्जी वीडियो पर जरूरी सूचना जारी की है.

नई दिल्ली:

CBSE Board ने स्टूडेंट्स के लिए जरूरी सूचना जारी की है. इंटरनेट पर कई वीडियो हैं जिनमें सीबीएसई के पेपर लीक (CBSE Paper Leak) होने का दावा किया गया है. ये दावे सरासर गलत हैं. सीबीएसई बोर्ड पेपर लीक की फर्जी वीडियो पर पहले ही FIR दर्ज करा चुका है. साथ ही बोर्ड (CBSE Board) समय समय पर पेपर लीक की फर्जी खबरों और वीडियो का खुलासा कर रहा है और सोशल मीडिया पर बोर्ड के अधिकारी कड़ी नजर रख रहे हैं. सीबीएसई ने नोटिस जारी कर बताया कि बोर्ड को यूट्यूब पर और नए फेक लिंक पाए हैं, जिनमें पेपर लीक का दावा किया जा रहा है. सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के पेपर लीक के फर्जी वीडियो के लिंक शेयर किए गए हैं. इनमें अंग्रेजी, सोशल साइंस, साइंस, हिंदी, संस्कृत और अन्य विषय शामिल हैं, जिनके पेपर लीक होने की वीडियो फैलाई जा रही है.

सीबीएसई बोर्ड का नोटिस (CBSE Board Notice)

बोर्ड ने फर्जी, अपुष्ट समाचारों पर विश्वास नहीं करने व सभी परीक्षाओं की शुचिता बनाए रखने में जनता से सहयोग मांगा है. सीबीएसई की परीक्षाएं खत्म होने में कुछ ही दिन रह गए हैं. सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) की अब तक हुई सभी विषयों की परीक्षाएं लीकप्रूफ रही हैं. 

सीबीएसई के अधिकारी सतर्क हैं और परीक्षा को सुचारू रूप से संपन्न कराने की दिशा में काम कर रहे हैं. सीबीएसई बोर्ड के अधिकारियों द्वारा सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है, ताकि पेपर सामग्री का सर्कुलेशन न हो. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें
CBSE Board ने पेपर लीक संबंधी वीडियो पर दर्ज कराई FIR, जानिए क्या है मामला
Fact Check: CBSE 10th रिजल्ट से पहले 11वीं की क्लास शुरू होगी या नहीं, जानिए क्या है सच्चाई
CBSE Board: सीबीएसई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और योगा को नए विषय में करेगा शामिल