विज्ञापन
This Article is From Jan 05, 2018

आज जारी हो सकती है CBSE Board Exam की Date Sheet

सीबीएसई के अधिकारियों ने फोन पर एनडीटीवी से पुष्टि की थी कि डेटशीट की घोषणा जनवरी के पहले सप्ताह में की जाएगी. आपको बता दें कि प्रैक्टिकल एग्‍जाम जनवरी से शुरू होंगे और इसके अंक फरवरी में अपलोड किए जाएंगे.

आज जारी हो सकती है CBSE Board Exam की Date Sheet
केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) आज 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड की परिक्षाओं की डेटशीट जारी करेगा. बोर्ड के अधिकारियों ने पहले ही कहा था कि एग्‍जाम की ऑफिशियल डेटशीट जनवरी के पहले सप्ताह में जारी की जाएगी. बोर्ड के अधिकारियों ने फोन पर एनडीटीवी से पुष्टि की थी कि डेटशीट की घोषणा जनवरी के पहले सप्ताह में की जाएगी. आपको बता दें कि प्रैक्टिकल एग्‍जाम जनवरी से शुरू होंगे और इसके अंक फरवरी में अपलोड किए जाएंगे.

इससे पहले बोर्ड के अधिकारियों उस एनडीटीवी से इस बात की पुष्टि की थी कि बोर्ड फिलहाल परीक्षा की औपचारिकताओं पर काम कर रहा है, इसलिए इस डेटशीट जारी होने की अभी कोई फाइनल डेट नहीं बताई जा सकती है.
 इससे पहले खबरें आई थीं कि बोर्ड इस साल मार्च की बजाय फरवरी में सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को आयोजित कर सकता है. लेकिन बाद में बोर्ड ने 18 सितंबर, 2017 को बोर्ड ने पुष्टि की थी कि परीक्षा मार्च 2018 में आयोजित की जाएगी. रिलीज होने के साथ ही डेटशीट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी. बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in और cbseacademic.in है.

उम्‍मीद की जा रही है कि होली के बाद सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होंगी. इस साल होली 2 मार्च को है. आमतौर पर परीक्षा 1 मार्च या 2 मार्च से शुरू होती है, बशर्ते इन दिनों अवकाश न हों. टाइम्स ऑफ इंडिया से एक वरिष्ठ सीबीएसई अधिकारी ने कहा, 2018 की परीक्षा 5 मार्च से शुरू होने की संभावना है. 2017 में, सीबीएसई ने 9 जनवरी को डेटशीट जारी की थी. 10वीं क्‍लास की बोर्ड परीक्षा 9 मार्च से 10 अप्रैल तक आयोजित की गई थी और कक्षा 12वीं क्‍लास की परीक्षा 9 मार्च से 29 अप्रैल तक आयोजित की गई थीं.
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
TET Exam 2024: महाराष्ट्र में प्राथमिक शिक्षकों के लिए TET परीक्षा अनिवार्य, यह नियम अनुकंपा पर नियुक्त टीचरों पर लागू होगी
आज जारी हो सकती है CBSE Board Exam की Date Sheet
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Next Article
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com