CBSE 10 And 12 Term 2 Sample Papers: सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा के सैंपल पेपर्स जारी, इस लिंक पर जाकर देखें

CBSE Term 2 Sample Papers 2022: सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 टर्म 2 परीक्षा देने वाले छात्र एक बार इन सैंपल पेपर को देख लें. इन सैंपल की मदद से छात्रों को एग्जाम पैटर्न कैसा होगी इसकी जानकारी मिल जाएगी और अच्छे से बच्चे तैयारी कर सकेंगे.

CBSE 10 And 12 Term 2 Sample Papers: सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा के सैंपल पेपर्स जारी, इस लिंक पर जाकर देखें

सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देखें सैंपल पेपर

नई दिल्ली:

CBSE Term 2 Sample Papers 2022: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी (सीबीएसई) ने कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं के टर्म 2 परीक्षा सैंपल पेपर्स जारी कर दिए हैं. कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं टर्म 2 परीक्षा (Class 10 and 12 term 2 Exam) देने वाले छात्र एक बार इन सैंपल पेपर को देख लें. इन सैंपल की मदद से छात्रों को एग्जाम पैटर्न कैसा होगी इसकी जानकारी मिल जाएगी और अच्छे से बच्चे तैयारी कर सकेंगे. कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं टर्म 2 सैंपल पेपर्स (Class 10 and 12 Term 2 Sample Papers) को सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देखा जा सकता है और डाउनलोड भी किया जा सकता है. सीबीएसई टर्म 2 सैंपल पेपर्स 2022 के अलावा बोर्ड ने सभी सैंपल पेपर के लिए मार्किंग स्कीम भी जारी कर दी है. 

ये भी पढ़ें-  CBSE Exam: अगले साल से बदल जाएगा सीबीएसई परीक्षाओं का पैटर्न, पेपर में आएंगे इस तरह के सवाल

सीबीएसई की ओर से कक्षा 10 और कक्षा 12 के सभी विषयों के सैंपल पेपर जारी किए हैं. सैंपल पेपर के अनुसार सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन (MCQ) फॉर्मेट पर आधारित होगी. परीक्षा कुल 2 घंटे की अवधि की होगी. सीबीएसई कक्षा 10 वीं और कक्षा 12 वीं के पेपर की तैयारी कर रहे छात्र एक बार सैंपल पेपर को जरूर हल करें. बोर्ड ने सभी सैंपल पेपर के लिए मार्किंग स्कीम भी जारी की है, इसलिए छात्रों को पत चल जाएगा की किस सवाल का क्या उत्तर है.

सीबीएसई कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की डेटशीट (CBSE Class 10th and class 12th Datesheet)

सीबीएसई कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की टर्म 1 परीक्षा दिसंबर महीने में खत्म हुई हैं. वहीं अब छात्र टर्म 2 परीक्षाओं का इंतजार कर रहे हैं. सीबीएसई की ओर से अभी तक कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की टर्म 2 परीक्षाओं की डेटशीट जारी नहीं की गई है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि अगले महीने तक डेट शीट जारी हो सकती है. साथ में ही टर्म 1 परीक्षा के नतीजे भी जारी किए जा सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस लिंक पर जाकर देखें सैंपल पेपर- Class 10 and Class 12 Term 2 Sample Papers