कलकत्ता विश्वविद्यालय का फैसला, घर से दी जाने वाली ऑनलाइन परीक्षा के लिए दिया जाएगा दो घंटे का समय

Calcutta University Final Semester UG Exam: कलकत्ता विश्वविद्यालय (CU) ने सोमवार को कहा कि स्नातक के अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को अपने घर से ही ऑनलाइन परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र का जवाब देने के लिए दो घंटे का समय दिया जाएगा.

कलकत्ता विश्वविद्यालय का फैसला, घर से दी जाने वाली ऑनलाइन परीक्षा के लिए दिया जाएगा दो घंटे का समय

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

Calcutta University Final Semester UG Exam: कलकत्ता विश्वविद्यालय (CU) ने सोमवार को कहा कि स्नातक के अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को अपने घर से ही ऑनलाइन परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र का जवाब देने के लिए दो घंटे का समय दिया जाएगा. सीयू (CU) से संबद्ध कॉलेजों के प्रधानाचार्यों के साथ हुई बैठक के बाद कुलपति सोनाली चक्रवर्ती बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले संबंधित संस्थान द्वारा छात्रों को व्हाट्सऐप/ईमेल के माध्यम से सवाल भेजे जाएंगे और उन्हें इसका जवाब देने के लिए दो घंटे का समय दिया जाएगा.

उन्होंने कहा, ''हम उत्तरों को अपलोड करने के लिए 30 मिनट का अतिरिक्त समय जोड़ रहे हैं, लेकिन इससे अधिक नहीं. अगर किसी छात्र को नेटवर्क की समस्या का सामना करना पड़ता है, तो उन्हें इसे अपने कॉलेज के समक्ष उठाना होगा.'' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह परीक्षाएं 1 से लेकर 8 अक्तूबर के बीच आयोजित की जाएंगी और कॉलेज 18 अक्तूबर तक विश्वविद्यालय को नतीजे भेजेंगे. इससे पहले, विश्वविद्यालय ने कहा था कि छात्रों को इन परीक्षाओं के प्रश्नपत्र का उत्तर देने के लिए 24 घंटे का समय दिया जाएगा, जिसकी शिक्षाविदों के एक वर्ग ने कड़ी आलोचना की थी.