BSEB 10th Answer Key 2022: मैट्र‍िक परीक्षा की आंसर-की जारी, 11 मार्च तक आपत्ति दर्ज कराएं

BSEB 10th Answer Key 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा 2022 की आंसर-की जारी कर दी है. यह आंसर-की मैट्रिक परीक्षा में पूछे गए 50% ऑब्‍जेक्‍ट‍िव प्रश्‍नों के लिए जारी की गई है.

BSEB 10th Answer Key 2022: मैट्र‍िक परीक्षा की आंसर-की जारी, 11 मार्च तक आपत्ति दर्ज कराएं

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा की आंसर-की जारी

नई दिल्ली:

BSEB 10th Answer Key 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा 2022 की आंसर-की जारी कर दी है. बता दें कि यह आंसर-की कक्षा 10वीं या मैट्रिक परीक्षा में पूछे गए 50% ऑब्‍जेक्‍ट‍िव प्रश्‍नों के लिए जारी की गई है. इस साल बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा दे चुके छात्र बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या biharboardonline.com पर जाकर आंसर-की चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. आंसर-की चेक करने के साथ ही छात्र आंसर-की पर आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं.
आंसर-की पर आपत्ति 11 मार्च 2022 को शाम 5 बजे तक दर्ज करा सकते हैं. आपत्ति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या biharboardonline.com के माध्यम से दर्ज कराना होगा. इस तिथि और समय के बाद दर्ज कराई गई आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा.

इस लिंक पर क्लिक कर आपत्ति दर्ज कराएं

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की कक्षा 10वीं की परीक्षा पिछले महीने 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी. यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में हुई थी. परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी.

ऐसे चेक करें BSEB 10th Answer Key 2022

1.सबसे पहले बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड की वेबसाइट biharboardonline.comपर जाएं

2.नया वेबपेज खुलेगा.

3.यूजर नेम और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें.

4. आंसर-की चेक करें और जरूरत हो तो आपत्ति दर्ज करें.

5. आपत्ति दर्ज करें और शुल्क का भुगतान करें.

6.आंसर-की डाउनलोड करें और प्रिंटआउट निकालें.

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) आंसर-की पर दर्ज आपत्तियों की जांच करने के बाद फाइनल आंसर- की जारी की जाएगी. फाइनल आंसर की के आधार पर ही बिहार बोर्ड रिजल्‍ट 2022 जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें ः BSEB Bihar Board Inter Exams 2022: बिहार बोर्ड की इंटर की परीक्षा खत्म, जानें कब आएंगे इसके नतीजे 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिहार में 400 छात्रों ने कार की हेडलाइट जलाकर दी 12वीं की परीक्षा