Jamia Millia Islamia: जामिया में 22 दिन बाद सोमवार से शुरू होगी पढ़ाई, 9 जनवरी से होंगे एग्जाम

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) में 22 दिनों की लंबी छुट्टी के बाद सोमवार से विश्वविद्यालय में कक्षाएं शुरू हो जाएंगी.

Jamia Millia Islamia: जामिया में 22 दिन बाद सोमवार से शुरू होगी पढ़ाई, 9 जनवरी से होंगे एग्जाम

जामिया मिल्लिया इस्लामिया 22 दिनों की लंबी छुट्टी के बाद सोमवार को खुलने जा रहा है.

खास बातें

  • जामिया 22 दिनों की लंबी छुट्टी के बाद खुलने जा रहा है.
  • सोमवार से विश्वविद्यालय में कक्षाएं शुरू हो जाएगी.
  • विश्वविद्यालय प्रशासन ने यूनिवर्सिटी ने 5 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा की थी.
नई दिल्‍ली:

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) में 22 दिनों की लंबी छुट्टी के बाद सोमवार से विश्वविद्यालय में कक्षाएं शुरू हो जाएंगी. इसके तीन दिन बाद ही जामिया विश्वविद्यालय में 9 जनवरी से परीक्षाएं भी शुरू होंगी. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ 15 दिसंबर की रात को यहां हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी. हिंसा व प्रदर्शन के बाद विश्वविद्यालय को बंद कर दिया गया था. विश्वविद्यालय प्रशासन ने यूनिवर्सिटी ने 5 जनवरी तक छुट्टी की घोषणा की थी.

इस दौरान विश्वविद्यालय को परीक्षाएं भी टालती पड़ी थी. जामिया विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी अजीम अहमद के मुताबिक, छात्रों को सलाह दी गई है कि वे सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचना या किसी अफवाह से बचने और सही जानकारी हासिल करने के लिए नियमित रूप से विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट से सही जानकारियां लेते रहें.

विश्वविद्यालय का कहना है कि गंभीर रूप से बीमार और चिकित्सा लाभ ले रहे छात्रों के मामलों को अलग से देखा जाएगा. विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार, सभी संकायों और केंद्रों में अगले सेमेस्टर के लिए पढ़ाई शुरू होने की तारीख की घोषणा भी जल्द की जाएगी. यूनिवर्सिटी ने बताया कि पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स की बची हुई सेमेस्टर परीक्षाएं नौ जनवरी से शुरू होंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्नातक पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं 16 जनवरी से शुरू होंगी. विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को सलाह दी है कि वे वेबसाइट पर बताई गई परीक्षा की तय तिथि के अनुसार ही विश्वविद्यालय आएं. विश्वविद्यालय ने अभिभावकों से भी अनुरोध है कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके बच्चे परीक्षा के लिए आएं और तय कार्यक्रम के अनुसार अपनी कक्षाओं में पढ़ाई शुरू करें.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)