ADVERTISEMENT

UP के कर्मियों की बल्ले-बल्ले: CM योगी ने दिया 'दीवाली गिफ्ट', 4% बढ़ाया महंगाई भत्ता, बोनस का भी ऐलान

UP DA Hike : बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता और महंगाई राहत का भुगतान इसी महीने यानी अक्तूबर के वेतन और पेंशन के साथ किया जाएगा. इससे हर महीने राजकोष पर 296 करोड़ रुपये का व्ययभार आएगा.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी08:00 AM IST, 18 Oct 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को दीवाली का तोहफा देते हुए महंगाई भत्ते और महंगाई राहत की दर में एक जुलाई से चार प्रतिशत की वृद्धि का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार रात ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

मुख्यमंत्री के ट्विटर हैंडल से लिखा गया है, "उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों/पारिवारिक पेंशनरों के महंगाई भत्ते व महंगाई राहत की मौजूदा दर 34% को एक जुलाई 2022 से बढ़ाकर 38% कर दिया है."

मुख्यमंत्री ने इसी ट्वीट में एक और महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा, "वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए प्रत्येक कर्मचारी को 6,908 रुपये बोनस देने का निर्णय लिया गया है." बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में केंद्रीय कर्मियों के डीए में चार प्रतिशत की वृद्धि की थी.

बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता और महंगाई राहत का भुगतान इसी महीने यानी अक्तूबर के वेतन और पेंशन के साथ किया जाएगा. इससे हर महीने राजकोष पर 296 करोड़ रुपये का व्ययभार आएगा. जुलाई से अक्तूबर तक के देयों का कुल व्ययभार 1184 करोड़ रुपये आएगा. इसके तहत पुरानी पेंशन प्रणाली के दायरे में आने वाले कर्मियों के जीपीएफ में 387 करोड़ रुपये जमा होगा. शेष के लिए नकद 797 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा.

वीडियो: देश में बढ़ती महंगाई से हर कोई परेशान, एक हफ्ते में फिर बढ़ी खाने-पीने की चीजों की कीमत
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT