ADVERTISEMENT

Uniparts India ने IPO के लिए 548-577 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया

Uniparts India IPO Price Band: इस आईपीओ के तहत ओएफएस में शेयरों की पेशकश करने वाले प्रमोटर समूह में गुरदीप सोनी, परमजीत सिंह सोनी सहित कई नाम शामिल हैं. इसके अलावा अशोका इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स लिमिटेड और अंबादेवी मॉरीशस होल्डिंग लिमिटेड भी अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे.
NDTV Profit हिंदीPTI
NDTV Profit हिंदी01:26 PM IST, 25 Nov 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Uniparts IPO Price Band: इंजीनियरिंग सिस्टम्स एंड सॉल्यूशन प्रोवाइडर कंपनी यूनिपार्ट्स इंडिया (Uniparts India) ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपने 836 करोड़ रुपये केइनिशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) के लिए 548-577 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है. कंपनी ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की घोषणा की. यूनिपार्ट्स इंडिया का तीन दिन का यह आईपीओ 30 नवंबर को पब्लिक सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और दो दिसंबर को बंद होगा. जबकि एंकर निवेशक 29 नवंबर को शेयरों के लिए बोलियां लगा सकेंगे. कंपनी के शेयर 12 दिसंबर को शेयर बाजारों में सूचीबद्ध होंगे,

मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) के पास जमा रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार, यह आईपीओ पूरी तरह से प्रवर्तक समूह संस्थाओं और मौजूदा निवेशकों द्वारा 14,481,942 शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) पर आधारित है. चूंकि यह आईपीओ पूरी तरह से ओएफएस होगा, इसलिए कंपनी को पब्लिक इश्यू से कोई आय प्राप्त नहीं होगी.

इस आईपीओ (Uniparts India IPO) के तहत ओएफएस में शेयरों की पेशकश करने वाल प्रमोटर समूह में गुरदीप सोनी, परमजीत सिंह सोनी सहित कई नाम शामिल हैं. इसके अलावा अशोका इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स लिमिटेड और अंबादेवी मॉरीशस होल्डिंग लिमिटेड भी अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे. आपको बता दें कि यूनिपार्ट्स इंडिया की 75.54 फीसदी हिस्सेदारी प्रमोटरों के पास है. एक्सिस कैपिटल, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स और जेएम फाइनेंशियल इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर के तौर पर जुड़े हैं.

कंपनी को प्राइस बैंड के ऊपरी सिरे पर पब्लिक इश्यू से 836 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है. इस इश्यू के आधे साइज को  संस्थागत निवेशकों के लिए, 35 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 15 प्रतिशत गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित किया गया है. निवेशक 25 शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं.

आईपीओ की पेशकेश के लिए कंपनी की तरफ के किया गया यह तीसरा प्रयास है. इससे पहले, यूनिपार्ट्स ने दिसंबर 2018 और सितंबर 2014 में आईपीओ के कागजात दाखिल किए थे. इतना ही नहीं सेबी ने कंपनी को आईपीओ लाने की मंजूरी भी दे दी थी. लेकिन कंपनी उस समय आईपीओ लॉन्च करने में सफल कामयाब नहीं हो पाई थी.

यूनिपार्ट्स इंडिया इंजीनियर्ड सिस्टम्स और सॉल्यूशंस की ग्लोबल मैन्युफैक्चरर है. यह 25 से अधिक देशों में अपनी उपस्थिति के साथ कृषि और निर्माण, वानिकी और खनन और आफ्टरमार्केट क्षेत्रों में ऑफ-हाइवे बाजार के लिए सिस्टम और घटकों के प्रमुख आपूर्तिकर्ताओं में से एक है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकPTI
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT