ADVERTISEMENT

सन फार्मा ने इजरायल की टैरो फार्मास्युटिकल्स के पूर्ण अधिग्रहण का दिया प्रस्ताव

सन फार्मा (Sun Pharma) की टैरो में फिलहाल 78.48 प्रतिशत हिस्सेदारी है. इस पेशकश के तहत अधिग्रहण के बाद टैरो सन फार्मा की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:40 AM IST, 28 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सन फार्मास्युटिकल्स इंडस्ट्रीज (Sun Pharmaceutical Industries) ने शनिवार को कहा कि उसने इजरायल की टैरो फार्मास्युटिकल्स इंडस्ट्रीज (Taro Pharmaceutical Industries) का पूर्ण अधिग्रहण करने का प्रस्ताव दिया है.

मुंबई स्थित कंपनी ने कहा कि उसने टैरो के डायरेक्टर बोर्ड को एक प्रस्ताव भेजा है, जिसमें कंपनी के सभी आउटस्टैंडिंग ऑर्डिनरी शेयरों (Outstanding Share) को खरीदने के लिए नॉन-बाइंडिंग पेशकश की गई है. यह पेशकश नकद में 38 डॉलर प्रति सामान्य शेयर की दर से की गई है.

आपको बता दें कि सन फार्मा की इस समय टैरो में 78.48 प्रतिशत हिस्सेदारी है. सन फार्मा ने शेयर बाजार को बताया, “हमने इजरायल के कंपनी कानून, 1999 के तहत प्रस्तावित लेनदेन की पेशकश की है.”

सन फार्मा (Sun Pharma) के इस प्रस्ताव  के तरह स्टॉक परचेज प्राइस 25 मई, 2023 को टैरो के क्लोजिंग प्राइस (Taro closing price) पर 31.2 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ है. यह पिछले 60 दिनों में टैरो के औसत क्लोजिंग प्राइस पर 41.5 प्रतिशत प्रीमियम और टैरो के शेयरधारकों के लिए एक शानदार अवसर है.

इस पेशकश के तहत अधिग्रहण के बाद टैरो सन फार्मा की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन जाएगी और उसे न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (NYSE) से हटा दिया जाएगा.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT