ADVERTISEMENT

Stock Market Opening: आज गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 248 अंक फिसला, निफ्टी 17,520 के करीब

Stock Market Opening: आज के शुरुआती कारोबार में इंफोसिस, आईटीसी, बजाज ऑटो, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और एचसीएल टेक्नोलॉजीज प्रमुख रूप से बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं .
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:06 AM IST, 02 Feb 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Stock Market Opening: आज यानी 2 फरवरी को शेयर बाजार में कारोबार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई. गुरुवार को शेयर बाजार के दोनों बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी नुकसान में कारोबार कर रहे हैं. आज 30 शेयरों पर आधारित प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 248.18 अंक टूटकर 59,459.87 के स्तर पर खुला. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी एनएसई (NSE) का निफ्टी (Nifty) गिरावट के साथ 17,517.10 के स्तर पर खुला. 

कल के कारोबार में सेंसेक्स (Sensex) 158.18 अंक (0.27%) की तेजी के साथ 59,708.08 पर बंद हुआ था. जबकि निफ्टी (Nifty) कारोबार के अंत में 45 अंक की गिरावट के साथ लाल निशान में पहुंचकर 17616 के स्तर पर बंद हुआ था.

इंफोसिस, आईटीसी, बजाज ऑटो, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस और एचसीएल टेक्नोलॉजीज आज शुरुआती कारोबार में प्रमुख रूप से बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. जबकि एचडीएफसी लाइफ, एसबीआई और यूपीएल के शेयर गिरावट के साथ कारोबार करते नजर आए. वहीं, आज शुरुआती कारोबार में लगभग 918 शेयरों में तेजी आई, 1009 शेयरों में गिरावट आई और 105 शेयरों में कोई बदलाव नहीं देखा गया है.

सेक्टोरल आधार पर बात करें तो आज निफ्टी आईटी इंडेक्स में 1% से अधिक की बढ़त देखी जा रही है. इसके अलावा एफएमसीजी इंडेक्स भी मामूली बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है. जबकि बैंक, फार्मा, मेटल और रियल्टी शेयरों में गिरावट देखी जा रही है.

वहीं, अगर एशिया के अन्य बाजारों की बात करें तो गुरुवार को एशियाई शेयरों में उछाल आया. जापान का निक्केई 0.37% तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. जबकि हांगकांग के हैंग सेंग इंडेक्स में लगभग 1% की तेजी देखी जा रही है.

विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) ने बुधवार को सात दिन की बिकवाली के सिलसिले को तोड़ दिया और शुद्ध आधार पर 17.85 बिलियन रुपये (218.38 मिलियन डॉलर) मूल्य के भारतीय शेयर खरीदे. जबकि घरेलू संस्थागत निवेशकों ने 5.29 बिलियन रुपये के शेयर खरीदे.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT