ADVERTISEMENT

भारत व्यापार के लिए खुला है, स्मृति ईरानी ने विदेशी कंपनियों से किया निवेश का आह्वान

महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि भारत और साथ ही देश की सरकार व्यापार के लिए हमेशा तैयार है.  उन्होंने विदेशी कंपनियों को देश की विशाल क्षमता का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी11:27 AM IST, 20 Jan 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि भारत और साथ ही देश की सरकार व्यापार के लिए हमेशा तैयार है.  उन्होंने विदेशी कंपनियों को देश की विशाल क्षमता का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित किया. ईरानी ने विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की वार्षिक बैठक-2023 से इतर भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) और परामर्शक कंपनी डेलॉयट के नाश्ते पर आयोजित सत्र को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हम उद्योग और हर दूसरे हितधारक के साथ मिलकर काम करने में विश्वास करते हैं.''

ईरानी ने यह भी कहा कि भारत, आयुष्मान भारत के रूप में दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली चलाता है. इसके तहत 10 करोड़ परिवार आते हैं. उन्होंने कहा कि यह भौगोलिक सीमाओं के पार स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराता है. इस योजना से महिलाओं को काफी फायदा हुआ है.

ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के हर जिले में एक अस्पताल सुनिश्चित करने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है.

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि जब दुनिया करोड़ों लोगों को फिर से कुशल बनाने की आवश्यकता के बारे में बात करती है, तो भारत अकेले उस लक्ष्य तक पहुंचने में सक्षम है.

ईरानी भारतीय दृष्टिकोण का जिक्र करते हुए कहा कि भारत ने स्वदेशी कोविड टीकों को विकसित करने के लिए अन्य देशों के साथ सहयोग किया, लेकिन यह व्यावसायिक इरादे से नहीं, बल्कि मदद की भावना के साथ किया गया.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT