Share Market Today : बाजार की गिरावट पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स में रिकवरी, निफ्टी 15,700 के ऊपर

Sensex, Nifty today: शेयर बाजार में तीन दिनों की गिरावट पर आज ब्रेक लगा है. सेंसेक्स क्लोजिंग तक अपने इंट्रा़डे लो लेवल से 800 से ज्यादा अंकों की उछाल लेने में कामयाब रहा.

Share Market Today : बाजार की गिरावट पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स में रिकवरी, निफ्टी 15,700 के ऊपर

शेयर बाजार में रिकवरी दिखी, तीन दिनों की गिरावट पर लगा ब्रेक.

मुंबई:

Stock Market Updates : बीएसई सेंसेक्स सोमवार को दिन के न्यूनतम स्तर से बाहर निकलते हुए 230 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ. वैश्विक स्तर पर मिले-जुले रुख के बीच एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी लि., भारतीय स्टेट बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में तेजी से बाजार में मजबूती आयी.

तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स शुरूआती कारोबार में 600 अंक से अधिक नीचे चला गया था. बाद में गिरावट से उबरते हुए इसमें तेजी लौटी और अंत में 230.01 अंक यानी 0.44 प्रतिशत मजबूत होकर 52,574.46 अंक पर बंद हुआ.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 63.15 अंक यानी 0.40 प्रतिशत की तेजी के साथ 15,746.50 अंक पर बंद हुआ.
सेंसेक्स के शेयरों में करीब 4 प्रतिशत की तेजी के साथ सर्वाधिक लाभ में एनटीपीसी का शेयर रहा. इसके अलावा टाइटन, एसबीआई, एचयूएल, इंडसइंड बैंक और अल्ट्राटेक सीमेंट में भी अच्छी तेजी रही. दूसरी तरफ, मारुति, टीसीएस, टेक महिंद्रा और एल एंड टी समेत अन्य शेयरों में गिरावट रही.


रिलायंस सिक्योरिटीज के रणनीति प्रमुख विनोद मोदी के अनुसार शुरूआती कारोबार में गिरावट से घरेलू शेयर बाजार तेजी से बाहर निकला और वैश्विक स्तर पर कमजोर रुख के बावजूद बढ़त के साथ बंद हुआ. उन्होंने कहा, ‘सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के शेयरों में सुधार बाजार में तेजी का प्रमुख कारण रहा. रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आम बैठक से पहले कंपनी का शेयर मजबूत हुआ और बाजार को संभलने में मदद मिली. वाहन और आईटी को छोड़कर ज्यादातर प्रमुख खंडवार सूचकांक नुकसान से उबरते हुए लाभ में रहे.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


निवेशकों ने गिरावट के बाद एक बार फिर छोटी और मझोली कंपनियों के शेयरों में लिवाली को तरजीह दी. एशिया के अन्य बाजारों में ज्यादातर में गिरावट का रुख रहा. हालांकि, यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरूआती कारोबार में तेजी रही.
इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.18 प्रतिशत मजबूत होकर 73.46 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)