ADVERTISEMENT

Share Market Opening: गिरावट के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान में कर रहे कारोबार

Share Market Opening Today 25 August 2023 Updates: NSE पर अल्ट्राटेक सीमेंट, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, एमएंडएम, विप्रो और रिलायंस इंडस्ट्रीज  प्रमुख रूप से नुकसान में रहने वाले शेयरों में शामिल थे.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:09 AM IST, 25 Aug 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Share Market Opening: आज यानी सोमवार, 25 अगस्त 2023 को भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला है. आज बाजार में लाल निशान पर कारोबार की शुरुआत हुई है. हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन 30 शेयरों पर आधारित प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स (Sensex) 250 अंकों से अधिक की गिरावट के साथ 65,000.67 के स्तर पर खुला.

सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट जारी
वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज यानी एनएसई (NSE) का निफ्टी (Nifty) लगभग 89 अंकों की गिरावट के साथ 19,297.40 पर खुला. जिसके कुछ समय बाद भी दोनों  बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट जारी रही.

पिछले दिन सेंसेक्स नुकसान के साथ 65,252.34 के लेवल पर बंद हुआ था. वहीं, निफ्टी 19,386.70 अंक पर बंद हुआ था.

ये हैं टॉप गेनर और लूजर शेयर
NSE पर अल्ट्राटेक सीमेंट, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, एमएंडएम, विप्रो और रिलायंस इंडस्ट्रीज  प्रमुख रूप से नुकसान में रहने वाले शेयरों में शामिल थे. जबकि एशियन पेंट्स, बजाज फिनसर्व, ओएनजीसी, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन और हीरो मोटोकॉर्प  के शेयर लाभ में थे.

जियो फाइनेंशियल के शेयर में फिर लोअर सर्किट
जियो फाइनेंशियल के शेयर में एक बार फिर लोअर सर्किट लग गया है. इस तरह जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर लगातार 5वें सत्र में 5% लोअर सर्किट के साथ खुले. वहीं, ब्लॉक डील की खबरें के बीच पेटीएम के शेयर 4% की बढ़त के साथ खुले.

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे टूटा
अमेरिकी  करेंसी में मजबूती और शेयर बाजारों में नरमी के बीच शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में रुपये की तीन दिन की तेजी पर ब्रेक लग गया. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे गिरकर 82.68 पर आ गया.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT