ADVERTISEMENT

बिकवाली दबाव से सेंसेक्स 53 अंक टूटा

शेयर बाजार शुरुआती तेजी के बावजूद अंतिम सत्र में बिकवाली दबाव में आ गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज और इनफोसिस जैसे दिग्गज शेयरों में बिकवाली से मुंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 53 अंक टूटकर बंद हुआ।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी07:12 PM IST, 27 Sep 2012NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

शेयर बाजार शुरुआती तेजी के बावजूद अंतिम सत्र में बिकवाली दबाव में आ गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज और इनफोसिस जैसे दिग्गज शेयरों में बिकवाली से मुंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स गुरुवार को 53 अंक टूटकर बंद हुआ।

कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 18,735.95 तक पहुंच गया था, लेकिन अंतिम सत्र में यह 52.67 अंक की गिरावट के साथ 18,579.50 अंक पर बंद हुआ।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 13.95 अंक टूटकर 5,649.50 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान एक समय यह दिन के उच्च स्तर 5,693.70 अंक पर पहुंच गया था।

ब्रोकरों ने कहा कि रिफाइनरी और आईटी शेयरों पर बिकवाली दबाव से बाजार की धारणा सुस्त हुई। वहीं निवेशकों द्वारा डेरिवेटिव्ज खंड में इस महीने के सौदे निपटान के कारण भी बाजार बिकवाली के दबाव में रहा।

इससे, रिलायंस इंडस्ट्रीज 1.65 प्रतिशत और इनफोसिस 1.47 प्रतिशत टूट गया। हाल ही में रुपया में मजबूती और वैश्विक बाजारों में मांग परिदृश्य को लेकर चिंता से आईटी कंपनियों के शेयरों में नरमी रही।

आईसीआईसीआई बैंक, टीसीएस, ओएनजीसी, टाटा मोटर्स, भारती एयरटेल, स्टरलाइट इंडस्ट्रीज, हीरो मोटोकार्प और भेल के शेयरों में 2.93 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई। वहीं, एलएंडटी, आईटीसी, एचयूएल और एसबीआई बढ़त लेकर बंद हुए। सेंसेक्स में शामिल 30 में से 19 कंपनियों के शेयर नुकसान में रहे।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT