अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) ने कहा कि सोशल मीडिया पर चीनी सामान के बहिष्कार का अभियान चलने की वजह से इस साल खुदरा विक्रेताओं की ओर से चीनी सामान की मांग में 45 प्रतिशत की गिरावट आई है. संगठन ने यह अनुमान देश के 20 शहरों में उससे संबद्ध विभिन्न व्यापारिक संगठनों से प्राप्त हुई जानकारी के आधार पर लगाया है.
अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी.भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेवाल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सोशल मीडिया पर चीनी सामान के बहिष्कार अभियान की तीव्रता से बने माहौल के चलते देश भर के खुदरा व्यापारी दीवाली से जुड़े चीनी सामानों का स्टॉक बेहद संभलकर कर रहे हैं.
उन्होंने कहा कि आयातकों से चीनी सामान खरीदने की खुदरा विक्रेताओं की मांग में 45 प्रतिशत तक कमी देखी गई है और जिन थोक व्यापारियों ने पहले से चीनी सामान का स्टॉक कर रखा है, उन्हें नुकसान हो सकता है.
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