ADVERTISEMENT

Akasa Air की फ्लाइट्स के लिए बुकिंग शुरू, 7 अगस्त को एयरलाइन भरेगी पहली उड़ान

नई एयरलाइन आकाश एयर ने आज से 28 फ्लाइट्स के लिए टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है. यह 28 फ्लाइट्स 7 अगस्त से साप्ताहिक आधार पर मुंबई-अहमदाबाद रूट पर उड़ाने भरेंगीं. वहीं 13 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि के रूट पर भी 28 फ्लाइट्स चलेंगी.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी11:59 AM IST, 22 Jul 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के समर्थन वाली एयरलाइन  आकाश एयर (Akasa Air) ने आखिरकार अपनी फ्लाइट्स के लिए बुकिंग शुरू कर दी हैं. कंपनी ने शुक्रवार को बताया कि वो 7 अगस्त को अपनी पहली कॉमर्शियल फ्लाइट शुरू कर रही है. यह पहली उड़ान बोइंग 737 Max प्लेन में होगी और रुट होगा मुंबई-अहमदाबाद. आज कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया कि उसने आज से 28 फ्लाइट्स के लिए टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है. यह 28 फ्लाइट्स 7 अगस्त से साप्ताहिक आधार पर मुंबई-अहमदाबाद रूट पर उड़ाने भरेंगीं. वहीं 13 अगस्त से बेंगलुरु-कोच्चि के रूट पर भी 28 फ्लाइट्स चलेंगी.

फ्लाइट ऑपरेशन में दो बोइंग 737 मैक्स एयरक्राफ्ट शामिल हैं, जिनमें से बोइंग एक एयरक्राफ्ट दे चुकी है और दूसरी इस महीने के अंत तक मिल जाएगी.

आकाश एयर के सह-संस्थापक एवं मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी प्रवीण अय्यर ने कहा, ‘‘मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ानों के साथ हम परिचालन शुरू कर रहे हैं.'' उन्होंने कहा, ‘‘नेटवर्क विस्तार योजनाओं के तहत हम चरणबद्ध तरीके से शहरों को जोड़ते जाएंगे. पहले साल हम अपने बेड़े में हर महीने दो विमानों को शामिल करेंगे.''

आकाश एयर को 7 जुलाई को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से हवाई परिचालक प्रमाणपत्र (एओसी) मिल गया था.

बता दें कि आकाश एयर ने पिछले साल नवंबर में बोइंग के साथ 72 मैक्स एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए एक डील की थी. इसके लिए कंपनी ने DGCA (Directorate General of Civil Aviation) से अगस्त में इसके लिए मंजूरी ली थी.

इसकी होल्डिंग कंपनी एसएनवी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड है. आकाश एयर को दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला और जेट एयरवेज के पूर्व सीईओ विनय दुबे का समर्थन प्राप्त है.

Video : स्पाइसजेट के चेयरमेन अजय सिंह ने एनडीटीवी से कहा, 'हो रही घटनाएं चिंता का विषय है'

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT