ADVERTISEMENT

एएमजी कारों की रेंज में एक और कार लाई मर्सीडीज

मर्सीडीज बेंज ने भारत में अपनी एएमजी कारों की लिस्ट को और लंबा किया है। कंपनी ने हाल में आई जीएलए 45 के स्पोर्टी अवतार जीएलए 45 एएमजी 4मैटिक को उतारा है। इस नई कार में लगे इंजिन के बारे में कंपनी का दावा है कि ये दुनिया में सबसे ताक़तवर दो लिटर क्षमता और चार सिलिंडर वाला प्रोडक्शन इंजिन है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी12:13 AM IST, 03 Nov 2014NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

मर्सीडीज बेंज ने भारत में अपनी एएमजी कारों की लिस्ट को और लंबा किया है। कंपनी ने हाल में आई जीएलए 45 के स्पोर्टी अवतार जीएलए 45 एएमजी 4मैटिक को उतारा है।

इस नई कार में लगे इंजिन के बारे में कंपनी का दावा है कि ये दुनिया में सबसे ताक़तवर दो लिटर क्षमता और चार सिलिंडर वाला प्रोडक्शन इंजिन है।

इस पेट्रोल इंजिन से ताक़त निकलती है 355 बीएचपी की और टॉर्क 450 एनएम का।

इन सबकी बदौलत कार सौ किमी की रफ़्तार पकड़ने में लगाती है सिर्फ़ 4.8 सेकेंड।

इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रतिघंटा तक है जिसे इलेक्ट्रॉनिक तरीके से सीमित किया गया है।

रोमांच को बढ़ाने के लिए इसमें लगा है एएमजी स्पीड शिफ़्ट सात स्पीड स्पोर्ट्स ट्रांसमिशन जो तेज़ गियर शिफ़्ट करता है।

इसमें स्पोर्ट्स कारों को रोमांचित करने वाली एक और ख़ूबी दी गई है जो ऑल व्हील ड्राइव जो स्टैंडर्ड है। साथ में एएमजी स्पोर्ट्स सस्पेंशन हाई पर्फोमेंस ब्रेकिंग और एग्ज़ॉस्ट सिस्टम भी।

बाहरी डिज़ाइन को देखें तो इसके टि्वन ब्लेड टाइटैनियम के बने ग्रे रेडिएटर ग्रिल आकर्षक लगेंगे। इसके साथ ही रूफ़ स्पॉइलर है।
19 इंच के अलॉय व्हील्स हैं, जिनके भीतर से रेड ब्रेक कैलिपर झांकते हैं। कंपनी ने इसके लुक को स्पोर्टी और आक्रामक बनाने का पूरा साज़ो−सामान लगाने की कोशिश की है। इस कार की मुंबई में एक्स शोरूम क़ीमत है 69 लाख 60 हज़ार रुपये।

जर्मन कार कंपनी का इस साल का ये नौवां लॉन्च है और एएमजी रेंज में इस साल का चौथा लॉन्च है।

एएमजी मर्सीडीज़ की स्पोर्टी कारों का रेंज होता है और हाल में इस रेंज को लेकर भारतीय ग्राहकों में काफ़ी उत्सुकता नज़र आई है और सेगमेंट में थोड़ी हलचल भी हुई है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT