ADVERTISEMENT

Maruti Suzuki की हैचबैक कार Wagon R की बिक्री का आंकड़ा 30 लाख यूनिट के पार

पिछले हफ्ते Maruti Suzuki India ने बताया कि अप्रैल में उसकी कुल थोक बिक्री सात प्रतिशत बढ़कर 1,60,529 यूनिट रही. जिसमें  कॉम्पैक्ट सेगमेंट के कारों की ताबड़तोड़ बिक्री हुई है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:49 PM IST, 16 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) की लोकप्रिय हैचबैक कार वैगनआर की बिक्री का आंकड़ा बीते दो दशकों में 30 लाख यूनिट के पार निकल चुका है. मारुति सुजुकी इंडिया यानी एमएसआई (MSI) ने मंगलवार को बयान में यह जानकारी दी है. कंपनी ने कहा कि 30 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा वैगनआर मॉडल की देश में मिली कामयाबी को दर्शाता है.

कंपनी के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (बिक्री एवं विपणन) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘यह भारत की सर्वाधिक प्रतिष्ठित हैचबैक में से एक के तौर पर वैगनआर की निर्विवाद स्थिति को प्रदर्शित करता है.''

मारुति सुजुकी इंडिया ने साल वर्ष 1999 में पहली बार भारतीय बाजार में Wagon R को पेश किया था. जिसके बाद वैगनआर ने पांच लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा 2008 में पार किया था. उसके बाद 20 लाख यूनिट का आंकड़ा 2017 और 25 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा 2021 में पार किया था.

श्रीवास्तव ने कहा कि वैगनआर रखने वाले करीब 24 प्रतिशत ग्राहकों ने बाद के वर्षों में इसके नए वैरिएंट खरीदकर इस मॉडल के प्रति अपना लगाव जाहिर किया है. आपको बता दें कि बारत में इस कार की शुरुआती कीमत 5.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

पिछले हफ्ते मारुति सुजुकी इंडिया ने बताया कि अप्रैल में उसकी कुल थोक बिक्री सात प्रतिशत बढ़कर 1,60,529 यूनिट रही. जिसमें  कॉम्पैक्ट सेगमेंट के कारों की ताबड़तोड़ बिक्री हुई है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT