ADVERTISEMENT

फ्रेशर्स के लिए नौकरी! दिसंबर महीने तक नए लोगों को जॉब ऑफर दे सकती हैं 17% कंपनियां: रिपोर्ट

Jobs News : एक रिपोर्ट में सामने आया है कि देश में अच्छी संख्या में कंपनियां जुलाई से दिसंबर महीने की अवधि के दौरान नए लोगों की हायरिंग कर सकती हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि 17 प्रतिशत नियोक्ता जुलाई-दिसंबर, 2021 के दौरान फ्रेशर्स की नियुक्ति का इरादा रखते हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:14 AM IST, 22 Sep 2021NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

अगले कुछ महीनों में भारत में नौकरी ढूंढ रहे फ्रेशर्स को रोजगार के नए मौके (Jobs for freshers) मिल सकते हैं. एक रिपोर्ट में सामने आया है कि देश में अच्छी संख्या में कंपनियां जुलाई से दिसंबर महीने की अवधि के दौरान नए लोगों की हायरिंग कर सकती हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि नए लोगों की नियुक्ति को लेकर धारणा में धीरे-धीरे सुधार आ रहा है और 17 प्रतिशत नियोक्ता जुलाई-दिसंबर, 2021 के दौरान फ्रेशर्स की नियुक्ति का इरादा रखते हैं.

टीमलीज एडटेक की ‘करियर परिदृश्य रिपोर्ट' में कहा गया है कि 17 प्रतिशत कंपनियां जुलाई-दिसंबर के दौरान फ्रेशर्स की नियुक्ति करना चाहती हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि नए लोगों की नियुक्ति को लेकर भारत में धारणा सबसे अच्छी है. वैश्विक स्तर पर औसतन छह प्रतिशत कंपनियों ने फ्रेशर्स की नियुक्ति की मंशा जताई है. वहीं भारत में 17 प्रतिशत नियोक्ता नए लोगों की भर्ती की योजना बना रहे हैं. जुलाई-दिसंबर की अवधि के लिए यह सर्वे 14 शहरों में 18 क्षेत्रों के बीच किया गया.

इसके अलावा सभी श्रेणियों में नए और अनुभवी दोनों प्रकार के लोगों की नियुक्ति की मंशा बढ़कर 31 प्रतिशत हो गई है. टीमलीज एजटेक के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) शांतनु रूज ने कहा, ‘महामारी के बावजूद नये लोगों की नियुक्ति को लेकर धारणा में सुधार एक अच्छी बात है.' उन्होंने कहा कि आज कंपनियां विशेष योग्यता वाले लोगों को नौकरी देना चाहती हैं. ऐसे में युवाओं को खुद को विशेषज्ञता वाले कौशल के लिए तैयार करना चाहिए.

सैलरी हाइक पर भी हाल ही में हुआ था एक सर्वे

हाल ही में एक सर्वे में कहा गया था कि महामारी के झटके के बावजूद भारतीय कंपनियां इस साल अपने कर्मचारियों के वेतन में औसतन 8.8 प्रतिशत की वृद्धि करेंगी. वहीं अगले साल यानी 2022 में वेतन वृद्धि 9.4 प्रतिशत रहेगी.

एऑन के मंगलवार को जारी 26वें वार्षिक वेतन वृद्धि सर्वे के अनुसार, 2022 को लेकर ज्यादातर कंपनियां आशान्वित हैं. अगले साल 98.9 प्रतिशत कंपनियां अपने कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी करेंगी. वहीं 2021 में 97.5 प्रतिशत कंपनियों ने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाने की बात कही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT