ADVERTISEMENT

त्योहारी सीजन पर सोने के सिक्के पर मिल रही है भारी छूट

तमाम बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा सोने के सिक्के की खरीद पर भारी छूट दी जा रही है। सोने की मौजूदा बाजार दर की तुलना में सोने का सिक्का आठ फीसदी तक सस्ता बेचा जा रहा है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी01:47 PM IST, 21 Oct 2012NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

त्योहारी सीजन पर सोने की खरीद एक अच्छा सौदा साबित हो सकता है। तमाम बैंकों और वित्तीय संस्थानों द्वारा सोने के सिक्के की खरीद पर भारी छूट दी जा रही है। सोने की मौजूदा बाजार दर की तुलना में सोने का सिक्का आठ फीसदी तक सस्ता बेचा जा रहा है।

निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने अपनी 'प्योर गोल्ड' पेशकश के तहत विभिन्न भार वर्ग के सोने के सिक्कों की ऑनलाइन खरीदारी पर तीन से आठ प्रतिशत की छूट की पेशकश की है। बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि आईसीआईसीआई बैंक के मौजूदा ग्राहक नेट बैंकिंग पर लॉग-इन कर ऑनलाइन खरीद की औपचारिकताएं पूरी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ग्राहक अपने वैध पहचान पत्र के साथ चुनिंदा शाखाओं पर उसी दिन जाकर सिक्के की डिलिवरी ले सकते हैं।

64 शहरों में ऑनलाइन बुक किए गए सिक्कों की डिलिवरी ली जा सकती है। विश्व स्वर्ण परिषद ने भारतीय डाक तथा रिलायंस मनी के साथ भागीदारी में ग्राहकों को देश भर में डाकघरों से सोने के सिक्कों की खरीद पर सात प्रतिशत की विशेष छूट की पेशकश की है। ग्राहक 31 दिसंबर तक स्विट्जरलैंड में बना 99.9 प्रतिशत शुद्धता का सोने का सिक्का देशभर में 1,100 डाकघरों से सात प्रतिशत की छूट पर खरीद सकते हैं।

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक और ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स द्वारा भी एक ग्राहक को एक दिन में सोने के सिक्के की खरीद पर तीन से छह प्रतिशत रियायत की पेशकश की गई है। रिद्धीसिद्धी बुलियंस के प्रबंध निदेशक पृथ्वीराज कोठारी ने कहा, अगर हम भारतीय बाजार को देखें, तो यहां सोने की संस्कृति है। अक्षय तृतीया, धनतेरस तथा दिवाली पर सोने की खरीद सदियों पुरानी परंपरा है। इसके अलावा लोगों का मानना है कि सोने के दाम हमेशा ऊंचाई पर जाते हैं।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT