ADVERTISEMENT

टीसीएस के लिए बड़े अवसर लाएगा डिजिटल युग : चंद्रशेखरन

टाटा समूह की सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सविर्सिज (टीसीएस) ने आज 100 अरब डालर के बाजार पूंजीकरण का आंकड़ा पार कर लिया. टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि 100 अरब डालर के बाजार पूंजीकरण को पार करने वाली टीसीएस पहली भारतीय आईटी कंपनी बन गई है. उन्होंने कहा कि कंपनी वैश्विक डिजिटल अवसरों का दोहन करने को तैयार है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी10:23 AM IST, 24 Apr 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

टाटा समूह की सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सविर्सिज (टीसीएस) ने आज 100 अरब डालर के बाजार पूंजीकरण का आंकड़ा पार कर लिया. टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने आज कहा कि 100 अरब डालर के बाजार पूंजीकरण को पार करने वाली टीसीएस पहली भारतीय आईटी कंपनी बन गई है. उन्होंने कहा कि कंपनी वैश्विक डिजिटल अवसरों का दोहन करने को तैयार है.

रिकार्ड त्रैमासिक मुनाफे व कमजोर रुपये के बीच टीसीएस का बाजार पूंजीकरण आज एक बार बढ़कर 100 अरब डालर (6,80,912.10 करोड़ रुपये से अधिक ) से हो गया है. जबकि कंपनी के शेयर ने 4.6 प्रतिशत की उछाल भरते हुए 3,557.9 रुपये प्रति शेयर की रिकार्ड ऊंचाई को छुआ. हालांकि, कारोबार की समाप्ति पर यह नीचे आ गया.

कंपनी का शेयर बीएसई में 8.8 रुपये के लाभ के साथ 3,415.20 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ. इस तरह से कंपनी का बाजार पूंजीकरण बढ़कर 6.53 लाख करोड़ रुपये ( लगभग 98.3 अरब डालर ) हो गया है.

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र अन्य कंपनी है जिसने 100 अरब डालर बाजार पूंजीकरण के स्तर को लांघा है. कंपनी ने यह उपलब्धि 2007 में हासिल की. चंद्रशेखरन ने एक बयान में कहा है कि टीसीएस के लिए डिजिटल युग एक बड़ा अवसर साबित होने जा रहा है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT