ADVERTISEMENT

21 से 25 अक्टूबर तक बैंक रहेंगे बंद, निपटा लें जरूरी काम

त्योहारी मौसम शुरू हो चुका है। अक्टूबर के महीने में 21 से 25 तारीख तक बैंक लगातार 5 दिन बंद रहने वाले हैं। जाहिर है कि तब बैंक बंद होने से रोजमर्रा की जरूरतों के लिए कैश की दिक्‍कत हो सकती है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी03:51 PM IST, 20 Oct 2015NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

त्योहारी मौसम शुरू हो चुका है। इस दौरान कई बार सरकारी छुट्टियां पड़ती हैं जिनका पता आपके-हमारे जैसे लोगों को नहीं लगता और फिर कुछ सरकारी कामकाज अटकने जैसी परेशानी आ जाती है। तो हम आपको बता दें कि अक्टूबर के महीने में 21 से 25 तारीख तक बैंक लगातार 5 दिन बंद रहने वाले हैं।

कैश का इंतजाम कर लें पहले ही...
जाहिर है कि तब बैंक बंद होने से रोजमर्रा की जरूरतों के लिए कैश की दिक्‍कत हो सकती है। ऐसे में हमारी आपको सलाह है कि कैश का बंदोबस्त पहले ही कर लें क्योंकि हो सकता है कि एटीएम में भी पैसे की कमी पड़ जाए और जरूरत पड़ने पर आपको कैश मिलना मुश्किल हो जाए।

21 और 22 अक्‍टूबर को बैंक दुर्गा पूजा की छुट्टियों के चलते जबकि 23 अक्‍टूबर को मुहर्रम के चलते बैंक बंद रहेंगे। 24 अक्‍टूबर को चौथा शनिवार है और जैसा कि आप जानते ही हैं कि इस दिन भी बैंक बंद रहेंगे और 25 अक्‍टूबर को रविवार है तो भी बैंक बंद रहेंगे।

पश्चिम बंगाल में 5 नहीं, 6 दिन बैंक होंगे बंद
पश्चिम बंगाल में तो बैंक 6 दिनों तक बंद रहेंगे। 26 तारीख को राज्‍य सरकार की ओर से छुट्टी है। इसलिए, वहां पर 5 नहीं बल्कि 6 दिन बैंक बंद रहेंगे।

दुर्गा पूजा और वीकेंड होने से हो सकता है आपके भी खर्चे ज्‍यादा हों और पैसे की जरूरत पड़े। लेकिन ऐसे में जब बैंक लगातार कई दिनों के लिए बंद हैं तो हो सकता है कि किसी दिन एटीएम में भी पैसे आपको न मिलें। ऐसे में कैश की व्यवस्था करके रखें।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT