Vodafone Idea के शेयर 10% से अधिक लुढ़के, फंड जुटाने की घोषणा के बावजूद लगा लोअर सर्किट

Vodafone Idea Share Price Today: वोडाफोन आइडिया ने मंगलवार को कहा था कि उसके निदेशक मंडल ने जून तक प्रवर्तकों तथा अन्य निवेशकों से इक्विटी के रूप में 20,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की मंजूरी दे दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
V
नई दिल्ली:

गंभीर वित्तीय संकट का सामना कर रही दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के शेयर (Vodafone Idea Share Price) में आज यानी बुधवार को 10 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई. हालांकि, कंपनी ने मंगलवार को फंड जुटाने की अपनी योजना की घोषणा की है, लेकिन इससे निवेशकों की धारणा को बेहतर करने में मदद नहीं मिली. बीएसई पर कंपनी का शेयर 9.95 प्रतिशत गिरकर 14.29 रुपये पर आ गया. यह इसकी लोअर सर्किट लिमिट है.

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर वोडाफोन का शेयर (Vodafone Idea Ltd Stock Price) 9.77 प्रतिशत टूटकर 14.30 रुपये की अपनी लोअर सर्किट लिमिट पर आ गया. 

वोडाफोन आइडिया जुटाएगी 20,000 करोड़ रुपये का फंड

वोडाफोन आइडिया ने मंगलवार को कहा था कि उसके निदेशक मंडल ने जून तक प्रवर्तकों तथा अन्य निवेशकों से इक्विटी के रूप में 20,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की मंजूरी दे दी है .कंपनी यह राशि 5जी सेवाओं को पेश करने और 4जी को मजबूत करने के लिए जुटाना चाहती है. 

दो अप्रैल को शेयरधारकों की बैठक में ली जाएगी मंजूरी

कर्ज के बोझ से दबी कंपनी का इरादा इक्विटी और ऋण के जरिये कुल 45,000 करोड़ रुपये जुटाने का है. कंपनी इस प्रस्ताव पर दो अप्रैल को अपने शेयरधारकों की बैठक में मंजूरी लेगी. उसे आने वाली तिमाही में इक्विटी कोष जुटाने की प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद है. वोडाफोन आइडिया  में सरकार की हिस्सेदारी 33 प्रतिशत से कुछ अधिक है.

 कंपनी पर करीब 2.1 लाख करोड़ रुपये का भारी कर्ज

बता दें कि वोडाफोन आइडिया इस समय अपना वजूद बचाने के लिए संघर्ष कर रही है. कंपनी पर करीब 2.1 लाख करोड़ रुपये का भारी कर्ज है और ग्राहकों की संख्या में लगातार आ रही गिरावट के बीच इसे तिमाही घाटा भी उठाना पड़ रहा है. 

Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!