विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 30, 2023

जब इस एक्टर ने की पूरी फिल्म में लाश की एक्टिंग, इस जबरदस्त कॉमेडी के आज भी हैं ढेरों दीवाने- बताएं नाम

क्या आप उस एक्टर को जानते हैं जिसने पूरी फिल्म में लाश के तौर पर नजर आए थे. यह फिल्म हिंदी सिनेमा के इतिहास की शानदार फिल्मों की फेहरिस्त में शामिल है. पहचाना क्या?

Read Time: 3 mins
जब इस एक्टर ने की पूरी फिल्म में लाश की एक्टिंग, इस जबरदस्त कॉमेडी के आज भी हैं ढेरों दीवाने- बताएं नाम
इस फोटो को देखकर कुछ याद आया क्या
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के तीन दिग्गज कलाकार एक ही फ्रेम में. ऐसी तस्वीर अमूमन कम ही देखने को मिलती है. तो आज हम आपको एक ऐसी ही थ्रोबैक तस्वीर दिखाने जा रहे हैं जिसमें बॉलीवुड के बेहतरीन तीन कलाकार एकसाथ खड़े हुए नजर आ रहे हैं. तीनों के एक्सप्रेशन अपने आप में यह बताने के लिए काफी है कि ये कितने उम्दा एक्टर्स हैं. वैसे तो इस तस्वीर को देखकर आप नाम पहचान ही गए होंगे लेकिन आपको बता दें कि ये फोटो फिल्म 'जाने भी दो यारों' की है जो साल 1983 में रिलीज हुई थी. फोटो में नजर आ रहे हैं बेहतरीन कलाकार नसीरुद्दीन शाह, सतीश शाह और रवि वासवानी. 

इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर पर अगर नजर डालें तो आपको ब्लैक टीशर्ट में दिखाई देंगे यंग नसीरुद्दीन शाह जो आपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए जाने जाते हैं. बीच में लाश बनकर खड़े हुए हैं सतीश शाह, और उनके लेफ्ट राइट खड़े हैं रवि वासवानी. ये फिल्म के किसी सीन की तस्वीर है इसे देखकर यकीनन आप भी मुस्कुराने लग जाएंगे. ये फोटो कुंदन शाह निर्देशित फिल्म 'जाने भी दो यारो' की जिसमें इतनी जबरदस्त सिचुएशनल कॉमेडी दिखाई गई है कि हर सीन पर हंसी के फव्वारे छूटते हैं. इस फिल्म में अपने जमाने के नामी गिरामी सितारों ने मुफ्त में काम किया था. इन्हीं में से एक थे सतीश शाह. सतीश शाह इस फिल्म में म्यूनिसिपल कमिश्नर बनते हैं जिनकी हत्या कर दी जाती है. फिल्म में सतीश शाह और नसीरुद्दीन शाह और रवि वासवानी के आलावा पंकज कपूर, नीना गुप्ता और विधु विनोद चोपड़ा जैसे लोगों ने शानदार काम किया था. दिलचस्प यह है कि सतीश शाह पूरी फिल्म में एक लाश के तौर पर नजर आते हैं.

आज सालों बीतने के बाद भी इस फिल्म के देखने के बाद जबरदस्त खुशी और हंसी की खुराक मिलती है. बता दें कि थियेटर में साथ काम करते वक्त इन सभी कलाकारों के मन में ये फिल्म बनाने का आइडिया आया. तब कलाकारों ने बिना पैसे लिए कुंदन शाह की फिल्म में काम किया और फिल्म सुपरहिट हो गई. इस फोटो को देखकर फैंस की पुरानी यादें ताजा हो गई हैं और लोग इस फिल्म को लेकर अपने जज्बात शेयर कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है -ये एक शानदार फिल्म थी, ऐसी फिल्में कम ही बनती हैं. वहीं एक यूजर ने लिखा है - इसकी कॉमेडी जबरदस्त थी. याद करके अभी भी हंसी रोक नहीं पाते. 

'सत्यप्रेम की कथा' मूवी रिव्यू: स्ट्रॉन्ग एक्टिंग, वीक स्टोरी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आंध्र प्रदेश का डिप्टी सीएम बनने के बाद भी फिल्में नहीं छोड़ेंगे पवन कल्याण, जल्द पूरी करेंगें इन तीन फिल्मों की शूटिंग
जब इस एक्टर ने की पूरी फिल्म में लाश की एक्टिंग, इस जबरदस्त कॉमेडी के आज भी हैं ढेरों दीवाने- बताएं नाम
सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर दिया स्पष्टीकरण ? अब कपल के लिए कही ये बात
Next Article
सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर दिया स्पष्टीकरण ? अब कपल के लिए कही ये बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com