जब टेंपो में सफर कर रहे थे मिथुन चक्रवर्ती, अमिताभ बच्चन ने ऐसे दिखाई थी दिलदारी, फिर यूं शुरू हुई दो सुपरस्टार की दोस्ती

मिथुन चक्रवर्ती से जुड़ा ऐसा ही एक पुराना किस्सा है जो उनके बेटे नमाशी ने सुनाया है. नमाशी भी पिता की तरह फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. जिन्होंने एक पुराना किस्सा सुनाते हुए अमिताभ बच्चन के बड़प्पन का जिक्र किया है.

जब टेंपो में सफर कर रहे थे मिथुन चक्रवर्ती, अमिताभ बच्चन ने ऐसे दिखाई थी दिलदारी, फिर यूं शुरू हुई दो सुपरस्टार की दोस्ती

एक टेंपो की वजह से शुरू हुई थी अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती की दोस्ती

नई दिल्ली:

अमिताभ बच्चन और मिथुन चक्रवर्ती की जान पहचान बेहद पुरानी है. दोनों के बीच ऐसे कई किस्से हैं जो एक दूसरे के साथ और प्यार की कहानी कहते हैं. इनका साथ फिल्म अग्निपथ में भी दिखाई दिया और दर्शकों को भी खूब पसंद आया. मिथुन चक्रवर्ती से जुड़ा ऐसा ही एक पुराना किस्सा है जो उनके बेटे नमाशी ने सुनाया है. नमाशी भी पिता की तरह फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. जिन्होंने एक पुराना किस्सा सुनाते हुए अमिताभ बच्चन के बड़प्पन का जिक्र किया है. और पिता के करियर से जुड़ी पुरानी यादें साझा की हैं. आप भी जानिए दोनों की जिंदगी का ये यादगार किस्सा.

ऑफर की लिफ्ट

ये उन दिनों की बात है जब मिथुन चक्रवर्ती फिल्मों में आ चुके थे. एक नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुके थे. इसके बावजूद फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें न्यूकमर की तरह ट्रीट किया जाता था. ये किस्सा उस फिल्म से जुड़ा है जिसमें मिथुन चक्रवर्ती, रंजीता नाम की हीरोइन के साथ काम कर रहे थे. राज श्री प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही इस फिल्म का नाम था तराना. इस फिल्म के सीन की शूटिंग के लिए मिथुन चक्रवर्ती टैंपो में क्रू के दूसरे सदस्यों के साथ बैठ कर जा रहे थे. इत्तेफाक से उसी रास्ते से अमिताभ बच्चन का गुजरना हुआ. और, वो मिथुन चक्रवर्ती को पहचान गए. उन्होंने न सिर्फ गाड़ी रोकी बल्कि मिथुन चक्रवर्ती को नेशनल अवॉर्ड जीतने पर बधाई भी दी.

पहली ही फिल्म के लिए मिला अवॉर्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिथुन चक्रवर्ती भी उन चुनिंदा सितारों में से एक हैं जिन्हें पहली ही फिल्म के बाद नेशनल अवॉर्ड मिला. ये फिल्म थी मृगया. इसके बाद वो तराना मूवी में नजर आए. लेकिन उनका दर्जा न्यू कमर का ही था. फिल्म के लिए रंजीता को वेनिटी वैन और गाड़ी मिली थी लेकिन मिथुन चक्रवर्ती को आम स्टाफ के साथ ही सफर करना पड़ता था. उस वक्त मिथुन चक्रवर्ती से अमिताभ बच्चन ने भी यही सवाल पूछा था कि उनकी कार को क्या हुआ. और, वो ये जानकर चौंक गए थे कि उनके पास कार ही नहीं है.