जब दिवाली पर Madhuri Dixit को होना पड़ा था गंजा, जानें क्या है पटाखों से जुड़ा 'धक धक गर्ल' का यह किस्सा

Madhuri Dixit: माधुरी दीक्षित के साथ दिवाली की एक बेहद डरावनी याद जुड़ी है जो न सिर्फ उनका डराने वाली है बल्कि उनके फैंस भी उस याद के बारे में सुनकर डर जाएंगे. ये ऐसा किस्सा है जिसके चलते माधुरी दीक्षित को अपने बाल तक गंवाने पड़े.

जब दिवाली पर Madhuri Dixit को होना पड़ा था गंजा, जानें क्या है पटाखों से जुड़ा 'धक धक गर्ल' का यह किस्सा

Madhuri Dixit: माधुरी दीक्षित का दिवाली से जुड़ा दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ली:

त्योहारों का सीजन बॉलीवुड सेलिब्रेटीज के लिए भी उतना ही खास होता है जितना आम लोगों के लिए होता है. बॉलीवुड सेलेब्स भी होली, दिवाली जैसे त्योहार बड़े जोर शोर से बनाते हैं. उनके सेलिब्रेशन को देखने के लिए उनके फैंस भी बेताब रहते हैं. इन त्योहारों से जुड़ी सेलेब्स की भी कई खुशनुमा यादें होती हैं. कभी कभी कुछ खट्टी मीठी यादें भी जुड़ती हैं लेकिन माधुरी दीक्षित के साथ अपने फेवरेट फेस्टिवल दिवाली की एक बेहद डरावनी याद जुड़ी है, जो न सिर्फ उनका डराने वाली है बल्कि उनके फैंस भी उस याद के बारे में सुनकर डर जाएंगे. ये ऐसा किस्सा है जिसके चलते माधुरी दीक्षित को अपने बाल तक गंवाने पड़े थे. 

माधुरी दीक्षित की यादगार दिवाली

ये बात उस समय की है जब माधुरी दीक्षित छोटी बच्ची थीं. उनका फिल्मों से कोई वास्ता नहीं था. दूसरे बच्चों की तरह माधुरी को भी दिवाली का त्योहार बहुत पसंद था. उन्हें पटाखे और दीपक जलाने का भी खूब शौक था. बचपन की इसी मस्ती में वो दोस्तों के साथ पटाखे जलाने की तैयारी किया करती थीं. वैसे तो उनकी हर दिवाली उनके इस शौक को पूरा करने के साथ दोस्तों के साथ खेलते हुए और परिवार के बीच राजी खुशी ही निकला करती थी. लेकिन एक दिवाली ने उन्हें हमेशा के लिए इस त्योहार में पटाखों से दूर कर दिया. बॉलीवुड लाइफ के मुताबिक हुआ यूं कि माधुरी दीक्षित अपने दोस्तों के साथ पटाखे फोड़ने जा रहे थे. माधुरी दीक्षित के हाथ में ही रस्सी बम था जिसमें उनके दोस्त ने वहीं आग लगा दी. और, बम माधुरी दीक्षित के हाथ में ही फट गया.

Latest and Breaking News on NDTV

माधुरी दीक्षित को होना पड़ा गंजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अचानक बम फटने से माधुरी दीक्षित को ज्यादा चोटें तो नहीं आईं लेकिन उनके बालों ने आग पकड़ ली और बाल बुरी तरह जल गए. जले हुए बालों से माधुरी दीक्षित को निजात दिलाने के लिए परिवार वालों ने उनके बाल पूरी तरह कटवा दिए और वो गंजी हो गईं. इस हादसे का नतीजा ये हुआ कि माधुरी दीक्षित को पटाखों से डर लगने लगा. और, वो दिवाली की इस खुशी से दूर रहने लगीं.