विज्ञापन

जब इस शरीफ आदमी के प्लॉट पर प्रॉपर्टी डीलर ने कर लिया था कब्जा, इस कहानी को देखने के लिए लोगों ने किए साढ़े 6 करोड़ खर्च

कमल किशोर खोसला की जमीन खुराना नामक एक ठग द्वारा हड़प ली जाती है. अपनी जमीन वापस पाने के लिए, खोसला का बेटा चेरी और उसके दोस्त बदमाश को बेवकूफ बनाने के लिए एक चतुर योजना बनाते हैं और तब फ़िल्म एक रोमांचक मोड़ लेती हैं. 

जब इस शरीफ आदमी के प्लॉट पर प्रॉपर्टी डीलर ने कर लिया था कब्जा, इस कहानी को देखने के लिए लोगों ने किए साढ़े 6 करोड़ खर्च
18 साल बाद फिर से बड़े स्क्रीन पर चलेगा जादू कल्ट फ़िल्म " खोसला का घोसला " का
नई दिल्ली:

भारतीय सिनेमा की पसंदीदा क्लासिक और कल्ट फिल्म खोसला का घोसला 18 अक्टूबर 2024 यानि कि ठीक 18 साल बाद बड़े पर्दे पर लौट रही है और ये फिल्म के चाहने वालों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी हैं. आईएमडीबी रेटिंग 8.2 और रॉटन टोमाटोज़ 90% पर बने रहने के  साथ, 'खोसला का घोसला' एक सफल फिल्म है, जिसने वास्तविकता पर आधारित और हास्य से परे एक हास्य वाली फिल्मों के लिए अपनी एक खास जगह बनाई . फिल्म का व्यंग्य और संवाद भारत की सामूहिक चेतना का अभिन्न अंग हैं जो मीम्स, हास्यात्मक संवाद और अपनी रोजमर्रा की बातचीत में नजर आते हैं. 

दिबाकर बनर्जी द्वारा निर्देशित और जयदीप साहनी द्वारा रचनात्मक रूप से निर्मित, खोसला का घोसला का निर्माण तांडव फिल्म  प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया था. फिल्म का सारांश - कमल किशोर खोसला की जमीन खुराना नामक एक ठग द्वारा हड़प ली जाती है. अपनी जमीन वापस पाने के लिए, खोसला का बेटा चेरी और उसके दोस्त बदमाश को बेवकूफ बनाने के लिए एक चतुर योजना बनाते हैं और तब फ़िल्म एक रोमांचक मोड़ लेती हैं. 

अनुपम खेर (खोसला साहब) ने फिल्म की लोकप्रियता और फिर से रिलीज के बारे में कहा, "यह जानकर बहुत अच्छा लग रहा है कि केकेजी फिर से रिलीज हो रही है. इसने एक कल्ट फिल्म का दर्जा हासिल कर लिया है. मैं जहां भी जाता हूं, लोग खोसला का घोसला के बारे में बात करते हैं और इसके संवादों का इस्तेमाल मीम्स के रूप में किया जाता है. मुझे खुशी है कि इसे फिर से रिलीज किया जा रहा है और दर्शक इसे फिर से पसंद करेंगे. नई पीढ़ी भी फिल्म के जादू को महसूस करेगी."

रणवीर शौरी ने कहा, "मैं इस बात से रोमांचित हूं कि खोसला का घोसला रिलीज होने के लगभग 18 साल बाद फिर से रिलीज हो रही है. मुझे याद है कि पहली बार रिलीज होने पर निर्माताओं के लिए यह एक मुश्किल काम था क्योंकि ये एक मेनस्ट्रीम फ़िल्म नहीं थी और इसे रिलीज पाना बहुत कठिन था. इस बार, जब यह रिलीज हो रही है, तो फिल्म पहले ही बहुत नाम और प्रतिष्ठा अपने नाम कर चुकी हैं इसलिए यह एक रोमांचक समय है. मुझे खुशी है कि एक पूरी तरह से अलग पीढ़ी बड़े पर्दे पर खोसला का घोसला का अनुभव करेगी और मुझे उम्मीद है कि हर कोई इसे फिर से देखने जाएगा."

तांडव फिल्म एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और सीईओ राज हायरमथ कहते हैं, "#कल्ट खोसला का घोसला जनता की मांग के कारण फिर से सिनेमाघरों में वापस आ गया है! कुछ साल पहले टेलीविजन पर फिल्म केकेजी को सबसे ज्यादा दर्शक मिले थे..! हम चाहते हैं कि स्क्रीन प्रेमी अब इसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ देखें.! संदेश है "बार बार देखो हज़ार बार देखो" #कल्ट खोसला का घोसला..!"

फिल्म की निर्माता सविताराज हायरमथ फिल्म को रिलीज करने के अपने संघर्ष को याद करते हुए कहती हैं, "मेरे लिए यह दोबारा रिलीज होना खुशी और पुरानी यादों को ताजा करने वाला है, क्योंकि मुझे याद है कि मैंने किस तरह से आत्मविश्वास के साथ शुरुआत की थी और फिर मुझे यह एहसास हुआ कि फिल्म को रिलीज करना कितना मुश्किल था. कोई भी वितरक इस फिल्म को लेने के लिए तैयार नहीं था, लेकिन जब यह आखिरकार रिलीज हुई, तो हमें खुशी हुई कि यह एक कल्ट फिल्म बन गई और रातों-रात सुपरहिट हो गई..!! 

जयदीप साहनी और दिबाकर बनर्जी का सबसे बेहतरीन काम था, जो समय की कसौटी पर खरा उतरा है और इसके संवाद और दृश्य इंटरनेट पर छा गए हैं. ऐसा कोई दिन नहीं गुजरता जब मुझे फिल्म का कोई न कोई संदर्भ न मिले. फिल्म को एक परिवार के रूप में बनाया गया था, जिसमें हमारे कलाकारों अनुपम खेर, बोमन ईरानी, रणवीर शौरी, तारा शर्मा और परवीन डबास सहित सभी का योगदान था. फिल्म का निर्माण और रिलीज करना हमेशा मेरे जीवन में एक बड़ी उपलब्धि रहेगी."

फिल्म की अभिनेत्री तारा शर्मा ने कहा, "मैं एक पथ प्रदर्शक फिल्म खोसला का घोसला का हिस्सा बनने के लिए बहुत आभारी हूं...हमें इसकी शूटिंग करने में बहुत मज़ा आया, और यह तथ्य कि 18 साल बाद भी यह हर जगह दर्शकों के दिलों में गूंजती है और उन्हें पसंद आती है, यह इस बात का प्रमाण है कि यह हमेशा के लिए है.

प्रवीण डबास कहते हैं, "भूमि हड़पना एक वास्तविक खतरा है जिसका अनुभव लगभग हर ज़मीन मालिक, चाहे वह बड़ा हो या छोटा, किसी न किसी तरह से करता है. मैं रोमांचित हूं कि यह फिर से रिलीज़ हो रही है, और मैं हमेशा हमारे बेहतरीन केकेजी कलाकारों, क्रू को अपने दिल के करीब महसूस करता हूं".

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अली अब्बास जफर की 'बड़े मियां छोटे मियां' दर्शकों का नकारात्मक रिस्पॉन्स और सब्सिडी विवाद, जानें क्या हुआ!
जब इस शरीफ आदमी के प्लॉट पर प्रॉपर्टी डीलर ने कर लिया था कब्जा, इस कहानी को देखने के लिए लोगों ने किए साढ़े 6 करोड़ खर्च
गोविंदा, संजय, मिथुन की ये फिल्म सिनेमाघरों में लेकर आई थी कोहराम, एक सीट के लिए 15 दिन तक लोगों ने किया था इंतजार, कमाई चौगुना
Next Article
गोविंदा, संजय, मिथुन की ये फिल्म सिनेमाघरों में लेकर आई थी कोहराम, एक सीट के लिए 15 दिन तक लोगों ने किया था इंतजार, कमाई चौगुना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com