'उलझन' के एक्टर विकास कुमार की सुलझी कहानी करेगी युवाओं को इंस्पायर, पढ़ें कामयाबी भरा सफर

विकास कुमार स्क्रीन पर 'उलझन' फिल्म लेकर आ रहे हैं. जिसकी काहानी असल जिंदगी से मेल खाती है. फिल्म में विकास शिरीष माधुर और उनकी पत्नी गीता अहर रोल में नजर आएंगी.

'उलझन' के एक्टर विकास कुमार की सुलझी कहानी करेगी युवाओं को इंस्पायर, पढ़ें कामयाबी भरा सफर

एक्टर और लैंग्वेज कोच विकास कुमार

नई दिल्ली:

टीवी से लेकर बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाले एक्टर विकास कुमार (Vikas Kumar) की कहानी कुछ फिल्मी दुनिया से कम नहीं  है. बिहार में जन्में विकास ने छोटी उम्र में ही एक्टर बनने का ठान लिया था. चौथी क्लास में अमिताभ बच्चन की फिल्म 'मर्द' के डायलॉग ने उन्हें दोस्तों के बीच तो हीरो बना दिया, लेकिन असल जिंदगी में जंग बाकी थी. चलिए जानते हैं एक ऐसे एक्टर की कहानी जो बकियों से थोड़ा हट के है. मिर्ची जरूर कम है, लेकिन हर राज्य के मसालों का स्वाद जरूर है. कंफ्यूज मत होइए, दरअसल एक्टर का स्टाइल और उनके काम करने का नजरिया काफी दिलचस्प है. NDTV इंडिया से खास बातचीत के दौरान विकास ने फिल्म और पर्सनल लाइफ से जुड़े ऐसे एक्सपीरियंस शेयर किए हैं. जो आज युवा पीढ़ी के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं हैं. 

टीवी सीरियल सीआईडी से अपनी एक खास पहचान बनाने वाले विकास असल में डॉक्टर की पढ़ाई कर रहे थे. जैसा कि हम सभी की लाइफ में ट्विस्ट आता है. वैसे ही  एक ट्विस्ट विकास की  लाइफ में भी आया. हुआ कुछ ऐसा कि विकास ने इस दौरान शाहरुख खास की मोस्ट पॉपुलर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (DDLJ) देख ली. इस फिल्म ने उन्हें फिर से एक्टर बनने के सपने को पंख दे दिए. पढ़ाई बीच में ही रोक उन्होंने मुंबई जाकर एक्टिंग की क्लास लेनी शुरू कर दी. किस्मत ने साथ दिया और फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया. वे 'हामिद', 'परमाणु' और 'आर्या' जैसी फिल्मों में अपना टैलेंट दिखा चुके हैं. वहीं अब वे अपनी अगली फिल्म 'उलझन' से लोगों का दिल जीतने आ रहे हैं. 

हाल ही में विकास स्क्रीन पर 'उलझन' फिल्म लेकर आ रहे हैं. जिसकी कहानी असल जिंदगी से मेल खाती है. फिल्म में विकास शिरीष माधुर और उनकी पत्नी गीता अहर रोल में नजर आएंगी. फिल्म की कहानी एक्सीडेंट पर आधारित होती है. जैसा की हर आम इंसान से एक्सीडेंट हो जाने पर वह घबरा जाता है वैसे ही इस फिल्म में  शिरीष और गीता एक्सीडेंट के बाद परेशान हो जाते हैं. इस फिल्म में रियल लाइफ से जुड़े कई मोमेंट देखने को मिलेंगे और आपको आसानी से फिल्म की कहानी से जोड़ पाएंगे. 


अब भी कंफ्यूजन होंगे कि इसमें हर राज्य के मसाले कहां से आए ? तो बता दें कि विकास की एक और अलग पहचान है. जितना नाम उन्होंने बतौर एक्टर कमाया है उससे ज्यादा उनकी भाषा ने उन्हें अलग पहचान दी है. विकास सेट पर बतौर लैंग्वेज कोच बॉलीवुड के सितारों को भाषा सिखाने में मदद करते हैं. विकास- कटरीना कैफ, अरशद वारसी , जैकलीन फर्नांडिस, विद्या बालन जैसे कई बड़े सितारों को भाषा सिखा चुके हैं. फिल्म 'शकुंलता देवी' में विकास कुमार ने विद्या बालन को कन्नड़ भाषा में मदद की थी. विकास अधिकतर राज्य की भाषाओं पर पकड़ रखते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


NDTV इंडिया से खास बातचीत के दैरान विकास कहते हैं कि "गांव से लेकर मुंबई तक का सफर आसान नहीं था, लेकिन मैं इसे संघर्ष नहीं कहूंगा क्योंकि यह मेरे द्वारा चुना गया रास्ता है. मैंने भाषा के लिए कहीं से क्लास नहीं ली बल्कि मेहनत करके सीखी. उन्होंने आगे कहा कि कुछ भी कठिन नहीं है अगर आप ठान लें तो." इसी के साथ आपको बता दें कि वे जल्द ही कार्तिक आर्यन के साथ  फिल्म 'तहलका' के सेट पर भी नजर आएंगे. फिलहाल तो इन दिनों वे अपने फिल्म 'उलझन' को लेकर चर्चाओं में हैं.'