ईरान में प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं के समर्थन में आईं उर्वशी रौतेला, कटवाए बाल, देखें एक्ट्रेस का नया लुक

उर्वशी ने पिछले एक महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहीं ईरानियन महिलाओं के लिए आगे बढ़कर उन्हें अपना समर्थन दिया है. उर्वशी ने इस बारे में एक लंबा-चौड़ा पोस्ट करते हुए बाल कटवाते अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की है.

ईरान में प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं के समर्थन में आईं उर्वशी रौतेला, कटवाए बाल, देखें एक्ट्रेस का नया लुक

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला अपने अभिनय के साथ ही अपने खूबसूरत लंबे बालों के लिए भी जानी जाती हैं, लेकिन उर्वशी ने एक खास वजह से अपने बालों को कटवा दिया है. उर्वशी ने पिछले एक महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहीं ईरानियन महिलाओं के लिए आगे बढ़कर उन्हें अपना समर्थन दिया है. उर्वशी ने इस बारे में एक लंबा-चौड़ा पोस्ट करते हुए बाल कटवाते अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की है.

ईरान में महिलाएं हिजाब उतार कर रहीं प्रदर्शन

ईरान में शुरू हुई हिजाब की लड़ाई में अब ईरानी महिलाओं को दुनियाभर से महिलाएं अपना समर्थन दे रही हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा पहले ही इस मुद्दे पर ईरानी महिलाओं के समर्थन में उतर चुकी हैं, वहीं अब उर्वशी रौतेला ने अपना लंबे बालों को कटवा कर उन महिलाओं को सपोर्ट किया है. उर्वशी रौतेला ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से दो तस्वीरें शेयर की है, जिसमें उनके बाल काफी छोटे नजर आ रहे हैं. बता दें कि ईरान में 22 वर्षीय युवती महसा अमीनी की मौत के बाद महिलाएं हिजाब उतार कर पुलिस और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं.

उर्वशी ने लिखा लंबा चौड़ा पोस्ट

इन तस्वीरों को साझा करते हुए ईरानी महिलाओं के समर्थन में उर्वशी ने एक लंबा चौड़ा पोस्ट लिखा है. उर्वशी लिखती हैं, ‘मैंने अपने बाल काट दिए, ईरानी नैतिकता पुलिस द्वारा महसा अमिनी की गिरफ्तारी के बाद विरोध में मारे गए ईरानी महिलाओं और लड़कियों के समर्थन में मैंने मेरे बाल काटे हैं और 19 साल की बच्ची के लिए उत्तराखंड की अंकिता भंडारी के लिए मैंने ऐसा किया'.

उर्वशी आगे लिखती हैं, ‘दुनिया भर में महिलाएं बाल काटकर ईरानी सरकार के विरोध में एकजुट हो रही हैं. ये महिला क्रांति के लिए एक वैश्विक प्रतीक है. बालों को महिलाओं की खूबसूरती का प्रतीक माना जाता है. सार्वजनिक रूप से बाल काटकर, महिलाएं दिखा रही हैं कि उन्हें समाज के सौंदर्य मानकों की परवाह नहीं है और वे किसी भी चीज़ या किसी को यह तय नहीं करने देगी कि वे कैसे कपड़े पहनते हैं. एक बार जब महिलाएं एक साथ आती हैं और एक महिला के मुद्दे को पूरी नारी जाति का मुद्दा मानती हैं, तो नारीवाद में एक नया जोश दिखाई देता है'.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

करीना कपूर और मलाइका अरोड़ा एयरपोर्ट पर हुईं स्‍पॉट