विज्ञापन

ओटीटी की दुनिया में उतरा अल्ट्रा, लॉन्च किए दो ओटीटी प्लेटफॉर्म

'अल्ट्रा प्ले' और 'अल्ट्रा गाने' के लॉन्च के साथ कंपनी ने क्लासिक बॉलीवुड फिल्मों और सदाबहार हिंदी सिनेमा के प्रशंसकों के लिए एक विशेष डिजिटल अनुभव प्रदान किया है.

ओटीटी की दुनिया में उतरा अल्ट्रा, लॉन्च किए दो ओटीटी प्लेटफॉर्म
अल्ट्रा ने लॉन्च किये हिंदी सुपरहिट्स के दो नये रोमांचक ओटीटी प्लेटफॉर्म
नई दिल्ली:

अल्ट्रा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ग्रुप ने आज हिंदी सिनेमा और संगीत की समृद्ध विरासत को सम्मानित और संरक्षित करने वाले ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के लॉन्च की घोषणा की. 'अल्ट्रा प्ले' और 'अल्ट्रा गाने' के लॉन्च के साथ कंपनी ने क्लासिक बॉलीवुड फिल्मों और सदाबहार हिंदी सिनेमा के प्रशंसकों के लिए एक विशेष डिजिटल अनुभव प्रदान किया है. इन प्लेटफॉर्म्स पर दशकों से भारतीय मनोरंजन का प्रतीक रहे फिल्मों और गानों का संग्रह उपलब्ध कराया गया है, जिसके माध्यम से बॉलीवुड के दिग्गजों को सम्मानित किया गया है. इनमें फिल्म इतिहास के मूल्यवान रत्न और प्रसिद्ध क्लासिक्स को रिस्टोर किए गए फॉर्मेट में शामिल किया गया है.

'अल्ट्रा प्ले' और इसकी विशेषताएं

'अल्ट्रा प्ले' प्लेटफॉर्म पर 1950 से अब तक प्रदर्शित गुरु दत्त, राज कपूर, शक्ति सामंता, सुभाष घई, विधु विनोद चोपड़ा आदि दिग्गजों द्वारा बनाई गई 2000 से अधिक हिंदी क्लासिक फिल्मों का खजाना उपलब्ध है. 'हर जमाने का कंटेंट' वाला यह प्लेटफॉर्म बेहद संतोषजनक मनोरंजन अनुभव प्रदान करता है, जिसका आनंद पूरा परिवार एक साथ बैठकर ले सकता है.

'अल्ट्रा गाने' का परिचय

'अल्ट्रा गाने' भारत का पहला विशेष वीडियो गाने का ओटीटी प्लेटफार्म है, जो 1940 से आज तक के 4,000 से अधिक सदाबहार हिंदी गाने स्ट्रीम करता है. 'देख के सुनो' इनकी टैगलाइन है, और इस प्लेटफार्म पर 'बाबूजी धीरे चलना', 'रूप तेरा मस्ताना' जैसे कई लोकप्रिय गानों का समृद्ध अनुभव मिलेगा. 'अल्ट्रा गाने' प्लेटफार्म पर हर सप्ताह दो नए ओरिजिनल हिंदी गानों का स्ट्रीमिंग किया जाएगा, और ये गाने उभरते कलाकारों के होंगे. इसके अलावा, इस प्लेटफॉर्म पर मराठी, गुजराती और अन्य क्षेत्रीय भाषाओं के वीडियो गाने भी जोड़े जाने की योजना है.

विशेष सब्सक्रिप्शन और सेवाएं

'अल्ट्रा प्ले' और 'अल्ट्रा गाने' दोनों प्लेटफार्म भारत में सिर्फ ₹199 के वार्षिक शुल्क और ९९ तीन महीना के शुल्क उपलब्ध हैं, और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न मूल्य बिंदुओं के साथ पेश किए गए हैं. दर्शक इन फिल्मों और गानों का उच्च गुणवत्ता में, विज्ञापन-मुक्त आनंद ले सकते हैं, जिससे यह अनुभव वाकई खास बन जाता है.

अल्ट्रा के अन्य प्रयास

अल्ट्रा ने 2023 में 'अल्ट्रा झकास' नामक एक विशेष मराठी ओटीटी एसवीओडी प्लेटफार्म लॉन्च किया था. इस प्लेटफार्म पर वर्तमान में 1500+ शीर्षक और 3000+ घंटे का उच्चतम गुणवत्ता वाला मराठी कंटेंट उपलब्ध है. इसका वार्षिक सब्सक्रिप्शन प्लान ₹199/- की मामूली कीमत पर है, और इस प्लेटफार्म के 7 लाख डाउनलोड हो चुके हैं, जिनमें से 80% वॉचटाइम महाराष्ट्र से है और शेष 20% दुनिया भर से है. 

अल्ट्रा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीईओ श्री सुशीलकुमार अग्रवाल ने कहा, "अल्ट्रा ने हिंदी, मराठी और अन्य भाषाओं में हजारों शीर्षकों का अधिग्रहण किया है. उसी प्रकार अपनी खुद की ओटीटी ऐप्स शुरू करना हमारे व्यापार का स्वाभाविक विस्तार था. भारत की समृद्ध सिनेमाई और संगीत विरासत को दुनिया भर के दर्शकों तक पहुंचाने के हमारे सतत मिशन में यह एक महत्वपूर्ण चरण है. पुराने हिंदी फिल्मों और गानों का एक स्मरणीय मूल्य है और यह ऐप के विकास का मुख्य स्रोत हैं. हम भविष्य में अन्य भाषाओं में विस्तार के अवसरों पर भी विचार कर रहे हैं, ताकि हमारे आने वाले ओटीटी प्लेटफार्म्स में विविधता लाई जा सके."


अल्ट्रा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ग्रुप के सीओओ श्री रजत अग्रवाल ने कहा, "अल्ट्रा हमेशा से होम एंटरटेनमेंट के अग्रदूत रहे हैं. वीएचएस से शुरुआत कर अब यह ओटीटी तक पहुंच चुका है. इस यात्रा में उन्होंने क्लासिक फिल्मों का डिजिटलीकरण करके उन्हें संरक्षित किया है. इस खजाने को भविष्य की पीढ़ियों के लिए सुरक्षित रखना और अद्भुत ऑडियो-विजुअल अनुभव प्रदान करना हमारा लक्ष्य है. 'अल्ट्रा प्ले' और 'अल्ट्रा गाने' जैसे प्लेटफार्मों के साथ हम भारतीय कंटेंट को दुनिया भर में फैलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि हमारी कालातीत कहानियां हर जगह के दर्शकों तक पहुंच सकें."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
1, 30, 50, 00000 रुपये की कमाई कर डेडपूल और वूल्वरिन ने चटा डाली कई बड़ी फिल्मों को धूल, अब इस ओटीटी पर होगी रिलीज
ओटीटी की दुनिया में उतरा अल्ट्रा, लॉन्च किए दो ओटीटी प्लेटफॉर्म
प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की फैमिली संग वेकेशन की फोटोज, वीडियो में बेटी मालती ने किया देसी गर्ल के बालों का ऐसा हाल कि छूंटेगी हंसी
Next Article
प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की फैमिली संग वेकेशन की फोटोज, वीडियो में बेटी मालती ने किया देसी गर्ल के बालों का ऐसा हाल कि छूंटेगी हंसी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com