Toofaan Review: दिलोदिमाग पर छाए फरहान अख्तर के पंच, जुनून का है जबरदस्त 'तूफान'

फरहान अख्तर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा 2013 में 'भाग मिल्खा भाग' लेकर आए थे. अब तूफान लाए हैं जिसमें जबरदस्त जुनून देखने को मिलता है.

Toofaan Review: दिलोदिमाग पर छाए फरहान अख्तर के पंच, जुनून का है जबरदस्त 'तूफान'

जानें कैसी फिल्म है फरहान अख्तर की 'तूफान'

खास बातें

  • 'तूफान' में बॉक्सर बने हैं फरहान अख्तर
  • राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने की है डायरेक्ट
  • अमेजन प्राइम वीडियो पर हुई है रिलीज
नई दिल्ली :

फरहान अख्तर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा 2013 में 'भाग मिल्खा भाग' लेकर आए थे. फरहान अख्तर की मेहनत और राकेश ओमप्रकाश मेहरा के विजन ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. लेकिन फरहान अख्तर की एथलीट बनने के लिए की गई मेहनत सुर्खियों मे रही थी. अब फरहान अख्तर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा की जोड़ी ओटीटी पर लौटी है और इस बार भी फिल्म खेलों को लेकर है. फरहान अख्तर ने 'तूफान' में एक बॉक्सर का किरदार निभाया है, और इसे भी उन्होंने पूरी शिद्दत से किया है. लेकिन ओटीटी पर रिलीज हो रही फिल्म वाली एक कमजोरी तूफान में भी नजर आती है. फिल्म खींची हुई लगती है और इसकी कसावट भरी एडिटिंग होती तो फिल्म ज्यादा मारक हो सकती थी. 

फरहान अख्तर की 'तूफान' की कहानी
'
तूफान' की कहानी फरहान अख्तर उर्फ अजीज अली की है. डोंगरी इलाके में पला-बढ़ा अजीज अली का काम वसूली करना है. वह दूसरों को डरा-धमकाने को ही असली ताकत समझता है और भाईगीरी को ही टशन समझता है. लेकिन उसे एहसास होता है कि लोग उससे डरते हैं, इज्जत नहीं करते हैं. फिर कुछ ऐसा होता है कि वह बॉक्सर बनने की ठान लेता है. इस तरह एक समय ऐसा आता है कि वह चैंपियन बन जाता है. मृणाल ठाकुर फरहान के साथ नजर आती हैं. कुल मिलाकर इंस्पायरिंग कहानी है, लेकिन कमजोर एडिटिंग की वजह से फिल्म बहुत ही खींची हुई लगती है. फिल्म की ड्युरेशन लगभग आधे घंटे कम होती तो मजा ही आ जाता है.

'तूफान' में ऐसी रही एक्टिंग
फरहान अख्तर को किरदार में ढलना आता है. वह किरदार में उतरने के लिए किसी भी हद तक गुजर सकते हैं, और मिल्खा सिंह के बाद उन्होंने तूफान में भी इस बात को सिद्ध कर दिया है. इस तरह एक्टिंग के मामले में वह अव्वल हैं. परेश रावल ने भी बॉक्सिंग कोच के रूप में अच्छा काम किया है और फिर मृणाल ठाकुर ने भी बखूबी अपने किरदार को निभाया है. इस तरह इस वीकेंड खेल से जुड़े रोमांच को देखना है तो अमेजन प्राइम वीडियो पर 'तूफान' परफेक्ट एंटरटेनर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेटिंगः 3.5
डायरेक्टर: राकेश ओमप्रकाश मेहरा
कलाकार: फरहान अख्तर, मृणाल ठाकुर, परेश रावल और दर्शन कुमार