कनाडा में एक साथ करते थे तीन नौकरियां, सुबह बेचते अखबार तो रात को मॉल में करते सफाई- आज फिल्में तोड़ती हैं बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड

कनाडा में एक साथ की तीन नौकरियां. कभी बेचा अखबार तो कभी की मॉल की सफाई. लेकिन आज फिल्में करती हैं करोड़ों का कारोबार. पहचान पाए इस एक्टर को.

कनाडा में एक साथ करते थे तीन नौकरियां, सुबह बेचते अखबार तो रात को मॉल में करते सफाई- आज फिल्में तोड़ती हैं बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड

कभी कनाडा में की एक साथ तीन नौकरियां और आज है दुनियाभर में फेमस स्टार

खास बातें

  • कनाडा में एक साथ की तीन नौकरियां
  • कनाडा में अखबार बेचने से सफाई करने तक का किया काम
  • आज बॉक्स ऑफिस के किंग कहलाते हैं यह एक्टर
नई दिल्ली:

कहते हैं सारे दिन एक जैसे नहीं रहते. ऐसा ही कुछ इस एक्टर के बारे में भी कहा जा सकता है. जिसने एक समय एक साथ तीन-तीन जगह काम किया और उनकी पत्नी ने उनका हर मुश्किल में साथ दिया. गायकी का उन्हें शौक था, जिसे उन्होंने नहीं छोड़ा. एक वो समय भी आया जब मुश्किल के दिन निकल गए. पहले इस शख्स ने गायकी में दुनिया भर में सिक्का जमाया और उसके बाद बन बैठा पंजाबी सिनेमा का टॉप एक्टर. जी हां, हम यहां बात कर रहे हैं पंजाबी एक्टर और सिंगर गिप्पी ग्रेवाल की. अगर हम सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पांच पंजाबी फिल्मों की बात करें तो इनमें से दो गिप्पी ग्रेवाल की ही हैं. 

बेशक गिप्पी ग्रेवाल आज एक बड़े स्टार बन चुके हैं. लेकिन उनको इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मशक्कत करनी पड़ी है. गिप्पी ग्रेवाल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था,'कनाडा में हमारे लिए जिंदगी शुरुआत में आसान नहीं थी. मैंने तीन नौकरियां करनी शुरू कर दी. मैं सुबह अखबार बेचता और फिर आठ से नौ घंटे एक फैक्टरी में काम करता. रात को मैं और मेरी पत्नी कनाडा के वैंकूवर के मॉल में सफाई का काम करते. जब मैं अपनी नौकरी कर रहा होता तो उस समय मेरी पत्नी सबवे में सैंडविच बनाती थी.' इस तरह पति-पत्नी ने मिलकर उन मुश्किल दिनों में गुजारा किया और आज गिप्पी ग्रेवाल पंजाबी के जाने-माने एक्ट्रेस और सिंगर हैं. यही नहीं, वह बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चालीस साल के गिप्पी ग्रेवाल का जन्म पंजाब के लुधियाना में हुआ है और होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर रखा है. उनकी पत्नी का नाम रवनीत कौर है और उनके तीन बेटे हैं. गिप्पी ग्रेवाल का पहला गाना चक ले 2002 में आया था. 2010 में उन्होंने 'मेल करादे रब्बा' फिल्म से पंजाबी फिल्मों में डेब्यू किया है. उनका फिल्म कैरी ऑन जट्टा 3 ने 15 करोड़ के बजट में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 110 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. यह पंजाबी सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है जबकि कैरी ऑन जट्टा 2 लगभग साढ़े 11 करोड़ के बजट में बनी थी और फिल्म ने 60 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था.