जवानी की तस्वीर देख इस मशहूर हीरो को पहचान नहीं पाए लोग, बोले- रॉबर्ट पैटिंसन है क्या?

इस अभिनेता की जवानी की तस्वीरों को देख कुछ लोगों को इनमें हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट पैटिंसन की झलक नजर आ रही है. क्या आप इन्हें पहचान पाए?

जवानी की तस्वीर देख इस मशहूर हीरो को पहचान नहीं पाए लोग, बोले- रॉबर्ट पैटिंसन है क्या?

फोटो में है बॉलीवुड का मशहूर हीरो, आपने पहचाना?

नई दिल्ली :

आज हम बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता की बात कर रहे हैं, जिन्होंने जिस भी किरदार को निभाया उसे अमर कर दिया. तस्वीर में दिख रहे ये अभिनेता बड़े फिल्मी घराने से नहीं आते, लेकिन अपनी मेहनत और लगन से एक ऐसी पहचान बनाई कि आज उनके नाम से ही एक घराना बन गया और अब पीढ़ी दर पीढ़ी बॉलीवुड में अपनी पहचान बना रहे हैं. बॉलीवुड में हीमैन के नाम से पहचाने जाने वाले इस एक्टर की जवानी की तस्वीरों को देख कुछ लोगों को इनमें रॉबर्ट पैटिंसन की झलक भी नजर आ रही है. आपको बता दें कि ये तस्वीर हीमैन धर्मेंद्र की है.

धर्मेंद्र के पिता स्कूल के प्रिंसिपल थे. धर्मेंद्र का जन्म पंजाब के लुधियाना जिले के साहनेवाल गांव में हुआ था और शायद तब किसी ने नहीं सोचा होगा कि एक दिन ये बॉलीवुड के आसमान का एक चमकता सितारा बनेगा.

धर्मेंद्र (Darmendra) ने साल 1960 में आई अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे' के साथ फिल्मों में अपने करियर का आगाज किया. 1964 में आई फिल्म हकीकत धर्मेंद्र की पहली बड़ी हिट फिल्म रही.

इसके बाद तो उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में और किरदार किए. सीता और गीता, शोले, ब्लैकमेल, लोफर, ड्रीम गर्ल, धरमवीर, चुपके चुपके, यादों की बारात जैसी सुपरहिट यादगार फिल्में उन्होंने दी.

धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल और बॉबी देओल भी उनकी ही तरह एक्टिंग की दुनिया का बड़ा नाम बन गए हैं. धर्मेंद्र की तरह ही उनके बड़े बेटे सनी देओल ने एक एक्शन हीरो के तौर पर अपनी पहचान बनाई.

अब धर्मेंद्र के पोते और सनी देओल के बेटे करण देओल भी बॉलीवुड में एंट्री कर चुके हैं. करण के चेहरे पर भी वहीं मासूमियत नजर आती है जो धर्मेंद्र के चेहरे पर दिखती थी.

ये भी देखें: 'किसी का भाई किसी की जान' के सितारे फिल्म के प्रचार में कर रहे दिन-रात एक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com