विज्ञापन
Story ProgressBack

साउथ के इस स्टार ने जब पहली बार दिलीप कुमार को देखा तो आंखों से बह गए आंसू, आज 43 साल बाद सुनाया किस्सा

इस एक्टर ने जब पहली बार दिलीप कुमार को देखा तो उनकी आंखों में आंसू आ गए. ये देखकर दिलीप साहब भी हैरान थे.

Read Time: 3 mins
साउथ के इस स्टार ने जब पहली बार दिलीप कुमार को देखा तो आंखों से बह गए आंसू, आज 43 साल बाद सुनाया किस्सा
दिलीप कुमार को देखकर इमोशनल हो गए थे कमल हासन
नई दिल्ली:

कमल हासन को एक्टिंग का एनसाइक्लोपीडिया कहा जाता है. उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर फिल्मों में काम करना शुरू किया और अब वे 64 साल से फिल्म इंडस्ट्री में हैं. एक्टर आज भी फिल्मों के लिए उतने ही पैशनेट हैं जितने 1960 में थे. लाइका प्रोडक्शन की इंडियन 2 (हिंदी में हिंदुस्तानी 2) की रिलीज से पहले एक्सक्लूसिव पिंकविला मास्टरक्लास में कमल हासन ने अपनी आने वाली फिल्म के बारे में डिटेल से बात की. उन्होंने यह भी बताया कि जब उन्होंने पहली बार दिलीप कुमार को देखा तो उनकी आंखों में आंसू क्यों आ गए थे.

इस बातचीत में टैलेंटेड एक्ट्रेस से पूछा गया कि वह अपनी जिंदगी में किसे इंस्पिरेशन के रूप में देखते हैं या देख चुके हैं. इस पर उन्होंने कहा, "एक सच्ची बात जो तमिलियन कह सकता है वह ये कि मेरा क्षितिज श्री शिवाजी गणेशन सर से शुरू हुआ." कमल हासन जो सोचते थे कि दुनिया में केवल एक ही सूर्य है वह श्री शिवाजी हैं ने स्वीकार किया कि यह उनके (श्री शिवाजी) कारण ही था कि उन्हें समझ में आया कि वहां एक पूरी गैलेक्सी है. उन्होंने कहा, "मुझे दिलीप कुमार साहब नाम का एक और चमकता हुआ सूरज मिला. ऐसा इसलिए क्योंकि मैं इस देश के दक्षिणी छोर पर पैदा हुआ था.

कमल हासन ने दिलीप कुमार को भारत के अब तक के सबसे महान एक्टर्स में से एक बताया

दिलीप कुमार के बारे में बताते हुए और यह बताते हुए कि उन्होंने अपने जीवन के बहुत बाद में उनकी फिल्में क्यों देखीं कमल हासन ने कहा, "वे भारत के अब तक के सबसे महान एक्टर्स में से एक हैं और अपने समय के ज्यादातर एक्टर्स से कहीं आगे हैं. वे बहुत अलग लेवल के हैं और मुझे उन्हें समझने में थोड़ा समय लगा. 

कमल हासन ने बताया कि जब वे पहली बार दिलीप कुमार से मिले

इसके बाद कमल हासन ने दिलीप कुमार के साथ अपनी पहली मुलाकात की एक पुरानी कहानी शेयर की और यह गंगा जमुना देखने के कुछ दिनों बाद की बात है. उन्होंने कहा, "मैं दो दिन बाद दिलीप कुमार साहब से मिला और वह एक दूजे के लिए की रजत जयंती समारोह था और मैंने उनसे हाथ मिलाया और मेरी आंखों में आंसू आ गए क्योंकि गंगा जमुना का असर अभी भी मुझ पर था." दिलीप कुमार के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए विश्वरूपम एक्टर ने बताया, "मैंने कहा, 'मैंने आपकी फिल्म देखी, सर'. वह देख सकते थे कि मैं भावुक था और वह यह बताने की कोशिश कर रहे थे कि कौन सी फिल्म है और उन्होंने यह सवाल पूछा - 'आपने मेरी कौन सी फिल्म देखी?' और मैंने कहा 'गंगा जमुना'. उन्होंने भौंहें सिकोड़ीं. 'वे क्या कहना चाह रहे हैं? मेरी एक्टिंग के बारे में एक बहुत ही चतुराई से किया गया मजाक या क्या है. वे गंगा जमुना के बारे में क्यों बात कर रहे हैं'. फिर मुझे उन्हें जल्दी से समझाना पड़ा कि मैं उनके काम को समझ रहा हूं. उन्होंने 20 साल पहले जो किया था उसने मुझ पर वज्रपात की तरह प्रहार किया."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बड़े मियां छोटे मियां के प्रोड्यूसर को चुकाने हैं क्रू मेंबर्स के 65 लाख रुपये, फ्लॉप फिल्मों के बाद नई मुसीबत
साउथ के इस स्टार ने जब पहली बार दिलीप कुमार को देखा तो आंखों से बह गए आंसू, आज 43 साल बाद सुनाया किस्सा
Kalki 2898 AD Box Office: रिलीज के दूसरे दिन ही लगा 50% का झटका, जानें दूसरे दिन कितना कमा पाई कल्कि
Next Article
Kalki 2898 AD Box Office: रिलीज के दूसरे दिन ही लगा 50% का झटका, जानें दूसरे दिन कितना कमा पाई कल्कि
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;