बस इतनी सी जगह को 'बजरंगी भाईजान' में बनाया गया था पाकिस्तान, वीडियो में सीन टू सीन करें मैच

आज भी लोगों के मन में ये सवाल आता है कि सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' (Bajrangi Bhaijaan) में किस जगह को पाकिस्तान बनाया गया था.

बस इतनी सी जगह को 'बजरंगी भाईजान' में बनाया गया था पाकिस्तान, वीडियो में सीन टू सीन करें मैच

'बजरंगी भाईजान' की शूटिंग का वीडियो देखें

नई दिल्ली:

सलमान खान की जबरदस्त फिल्मों में से एक 'बजरंगी भाईजान' (Bajrangi Bhaijaan) को रिलीज हुए 6 साल से ज्यादा हो गए हैं. इस फिल्म को आज भी लोग खूब पसंद करते हैं. फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) के अलावा मुन्नी यानी हर्षाली मल्होत्रा को भी काफी पसंद किया गया था. 'बजरंगी भाईजान' में इंडिया और पाकिस्तान से जुड़ी एक कहानी दिखाई गई थी. फिल्म में पाकिस्तान के लोकेशन को दिखाने के लिए राजस्थान के झुंझुनू के गांव मंडावा में एक जगह का इस्तेमाल किया गया था. यहां महज 500 मीटर की जगह को खूबसूरती के साथ पूरा पाकिस्तान बना दिया गया था.

पाकिस्तान को दिखाने के लिए इस जगह का हुआ इस्तेमाल
'बजरंगी भाईजान' (Bajrangi Bhaijaan) को देख आज भी कई लोग सोचते हैं कि फिल्म की शूटिंग पाकिस्तान में भी हुई थी. लेकिन ऐसा नहीं है पाकिस्तान दिखाने के लिए राजस्थान के झुंझुनू के गांव मंडावा का इस्तेमाल किया गया था. इससे जुड़ा एक वीडियो यूट्यूब पर मौजूद है, जिसे ट्रेवल्स इंडिया चैनल पर पोस्ट किया गया है. वीडियो में सीन टू सीन कंपेयर करके दर्शकों को खूबसूरती के साथ दिखाया गया है. वीडियो में हर उस जगह को दिखाया गया है, जहां सलमान खान (Salman Khan) और बाकी टीम मेंबर्स ने शूटिंग की थी.

देखें वीडियो:

मुन्नी और पवन कुमार चतुर्वेदी की कहानी ने जीता दिल
'बजरंगी भाईजान' (Bajrangi Bhaijaan) से जुड़े इस वीडियो को 16 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. बता दें कि फिल्म बच्ची मुन्नी की कहानी को दर्शाया गया था, जो महज 6 साल की थी और पाकिस्तान से गलती से कारण भारत आ जाती है और वो बोल भी नहीं सकती. ऐसे में उसकी मुलाकात पवन कुमार चतुर्वेदी यानी सलमान खान से होती है और वो बच्ची की मदद करता है. इस नेक काम में सलमान का साथ पाकिस्तानी पत्रकार बने नवाजुद्दीन सिद्दीकी देते हैं. काफी मुश्किलें सहने के बावजूद मुन्नी को पवन कुमार पाकिस्तान में मौजूद उसके घर पहुंचा देते हैं. फिल्म की कहानी काफी इमोशनल कर देती है.


यह भी देखें: Mine And Yours Season 2: नए दौर की प्रेम कहानी लाई हैं Kubbra Sait और Sayani Gupta

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com